Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAB-2019: यूपी के सभी जिलों में लगाई गई धारा 144, लखनऊ व अलीगढ़ में फिर से शुरू हुआ प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन विधेयक के पास होने के बाद विरोध तेज होने के बाद यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। शासन की ओर से यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू करने के निर्देश दिए गए हैं

section 144 imposed in all districts of up kpl
Author
Lucknow, First Published Dec 16, 2019, 2:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). नागरिकता संशोधन विधेयक के पास होने के बाद विरोध तेज होने के बाद यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। शासन की ओर से यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके आलावा यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने सभी जिलों के कप्तानों से सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। 

बता दें कि संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के बाद से ही देश में कई स्थानों पर इसका तीखा विरोध चल रहा है। रविवार को दिल्ली के जामिया व अलीगढ़ के मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए यूपी में धारा 144 लगा दी गई है। लखनऊ में नदवा कालेज से सोमवार की सुबह से तीखा प्रदर्शन शुरू हुआ उसके बाद से रुक-रुक कर प्रदर्शन जारी है।

सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सतर्क रहने के निर्देश 
CAB-2019 के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने सभी जिलों के कप्तानों को सतर्कता बरतने को कहा है। इसके आलावा अभी कप्तानों को धारा 144 का सख्ती से पालन कराए जाने का निर्देश दिया है। धारा-144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 

सोशल मीडिया की हो रही निगरानी 
CAB-2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद यूपी पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस की साइबर टीम सोशल मीडिया की कड़ी निगरानी कर रही है। इसके आलावा लोगों से भड़काऊ पोस्ट न करने की अपील की जा रही है। 

लखनऊ व अलीगढ़ में फिर से शुरू हुआ प्रदर्शन 
सोमवार की सुबह से लखनऊ के नदवा कालेज में हिंसक प्रदर्शन कुछ देर के लिए रुक गया था। लेकिन कुछ देर बाद ही कुछ छात्रों द्वारा फिर से प्रदर्शन शुरू किया गया है। नाराज छात्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। इसके आलावा लगभग 6 घंटे शांत रहने के बाद अलीगढ़ में फिर से प्रदर्शन शुरू हो गया है। काफी संख्या में लोग इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस ने दोनों ही स्थानों पर मोर्चा संभाल लिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios