Asianet News HindiAsianet News Hindi

सहारनपुर में पकड़े गए आंतकी के बाद अयोध्या में बढ़ी सुरक्षा, पुलिस की संदिग्धों पर है पैनी नजर

यूपी के जिले सहारनपुर के गांव से आंतकी मुहम्मद नदीम को गिरफ्तार करने के बाद रामनगरी अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर के प्रवेश द्वारों पर सख्त चेकिंग की जा रही है। इतना ही नहीं गाड़ियों के साथ-साथ व्यक्तियों से भी पूछताछ जारी है।

Security increased Ayodhya after terrorist caught Saharanpur police keeping close eye suspects
Author
Lucknow, First Published Aug 13, 2022, 8:12 PM IST

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के जिले सहारनपुर में पकड़े गए आतंकी और स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए यूपी के अयोध्या जिले में सुरक्षा की व्यवस्था सख्त कर दी गई है। इसके लिए शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर सघन चेंकिग अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। राममंदिर के आसपास और बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया हैं। पुलिस ने रामनगरी में प्रवेश करने वाले हर वाहनों की सख्त चेकिंग अभियान चलाया है। हर तरह के दो पहिया, चार पहिया वाहनों को रोककर चेक किया जा रहा हैं। इतना ही नहीं सीसीटीवी कैमरे से शहर की निगरानी भी की जा रही है। हालांकि संवेदनशीलता को देखते हुए शहर में हमेशा ही सुरक्षा घेरे में रहती है।

मुहम्मद नदीम की गिरफ्तारी से खुफिया विभाग अलर्ट मोड पर
पुलिस के द्वारा राम जन्मभूमि जाने वाले मार्गों पर सघन चेंकिग अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा अयोध्या के प्रवेश द्वार पर अंदर आने वाले हर व्यक्ति की तलाशी की जा रही है। व्यक्तियों के साथ-साथ वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। 15 अगस्त से पहले यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सहारनपुर से खूंखार आंतकी को गिरफ्तार कर लिया है। जिससे देश में बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। यूपी एटीएस के अनुसार आंतकी मुहम्मद नदीम जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान, पाकिस्तान के आतंकियों से सीधे संपर्क में था। आतंकवादी किसी सरकारी भवन या कोई बड़ी इमारत को धराशाही करने की योजना बनाई जा रही थी। मुहम्मद नदीम की गिरफ्तारी के बाद लगातार खुफिया विभाग अलर्ट पर है।

शहर में चेकिंग को लेकर दो शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की लगी ड्यूटी
शहर में बढ़ाई गई सुरक्षा को लेकर डीएसपी अयोध्या राजेश तिवारी ने बताया कि आने वाले 15 अगस्त और सहारनपुर में पकड़े गए आतंकवादी के बाद अयोध्या की सुरक्षा बढ़ाई गई है। शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर चेकिंग अभियान चल रहा है। शहर के अंदर आने जाने वाली हर गाड़ी की डिक्की की तलाशी हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि गाड़ी की तलाशी के साथ ही व्यक्तियों से भी पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी के माध्यम से आतंकी गतिविधियों पर लगातार नजर बनाए हुए है ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो पाए। इसके लिए दो शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

आजमगढ़: नकल माफिया सपा नेता इसरार अहमद की संपत्ति कुर्क, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios