लखनऊ(Uttar Pradesh). यूपी में बड़ी अपराधिक घटनाओं में कोई कमी नहीं आ रही है। आगरा में हुई लेडी डॉक्टर की हत्या के मामले में पुलिस अभी उलझी ही थी कि राजधानी लखनऊ में ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई। निगोहां के उदयपुर गांव में बुजुर्ग दंपति सहित तीन हत्याओं से इलाके में दहशत फैल गई है। बुजुर्ग दंपति की लाश कमरे में खून से लथपथ मिली। जबकि घटनास्थल से महज 50 मीटर दूर स्थित एक बंद बाइक शोरूम के गार्ड का शव भी मिला। उसके गर्दन पर चोट के निशान है। 

राम सनेही साहू (75) और उनकी पत्नी राम जानकी (70) मूलरूप से राती गांव के रहने वाले हैं। वह करीब 12 साल पहले हाइवे किनारे स्थित उदयपुर गांव में मकान बनवाकर रह रहे थे। बुधवार रात किसी ने उनकी गला रेतकर हत्या कर दी। उनका खून से लथपथ शव कमरे में पड़ा था। दोपहर में ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अभी पुलिस डबल मर्डर का कारण समझ पाती तभी एक और हत्या की सूचना मिल गई। बुजुर्ग दम्पत्ति के घर से करीब 50 मीटर दूरी पर बंद पड़े बाइक शोरूम के गार्ड शत्रुघन लाल का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। उसके गर्दन में चोट के निशान मिले। पुलिस टीम वहां भी गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसकी भी हत्या धारदार हथियार से की गई है। पुलिस ने जांच के लिए फोरेंसिक टीम को बुला लिया है। मौके पर अधिकारी भी पहुंच गये हैं।

ग्रामीणों का आरोप गश्त नहीं करती पुलिस 
पुलिस को वारदात की जानकारी काफी देर बाद हुई । वारदात स्थल व थाने के बीच महज 500 मीटर की दूरी है। थाना और गांव दोनो हाइवे पर है। जिस घर में शव मिला वह भी हाइवे के किनारे ही है। गुरूवार दोपहर बाद उधर से गुजर रहे ग्रामीणों ने दंपत्ति की लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस रातों को गश्त नहीं करती है। जिसके कारण बदमाश वारदात आसानी से अंजाम देकर भाग गये। वहीं देर रात को ही एसपी ग्रामीण निगोहां के कार्यवाहक निरीक्षक को हटाया था।

जल्द ही होगा मामले का खुलासा- पुलिस 
निगोहा के नवागत थाना प्रभारी निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह का कहना है कि ये घर गांव से एकदम किनारे पर बना है, इसलिए वारदात की जानकारी किसी को नहीं हो पाई। प्रथम दृष्टया इन तीनों हत्याओं में कुछ समानता लग रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद असल मामला सामने आएगा। आरोपियों को चिन्हित करने के लिए पुलिस टीम बना दी गई है।