Asianet News Hindi

बरेली के JPU कॉलेज से LLM की पढ़ाई पूरी करेगी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा

चिन्मयानंद पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाने वाली छात्रा को एलएलएम की पढ़ाई पूरी करने के लिए यूपी सरकार उसे दूसरे कॉलेज में शिफ्ट करेगी।

shahjahanpur student will complete law studies from bareilly college
Author
Lucknow, First Published Sep 4, 2019, 7:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाने वाली छात्रा को एलएलएम की पढ़ाई पूरी करने के लिए यूपी सरकार उसे दूसरे कॉलेज में शिफ्ट करेगी। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान बुधवार को योगी सरकार ने कोर्ट को बताया कि यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट में लिस्ट हो गया है, जिसपर 5 सितंबर को सुनवाई होगी। साथ ही छात्रा अपनी आगे की पढ़ाई बरेली के जेपीयू कॉलेज से पूरी करेगी। उसके हॉस्टल की विशेष व्यवस्था कर दी गई है। 

प्रदेश सरकार ने कोर्ट में आगे बताया कि छात्रा का भाई बरेली विवि के श्रीजी कॉलेज में पढ़ेगा।  उसके लिए भी उसी हॉस्टल कैंपस में व्यवस्था की गई है, जहां उसकी बहन रहेगी। हालांकि, एलएलएम के दाखिले के लिए समय निकल चुका है। इसके लिए बार काउंसिल की अनुमति चाहिए, क्योंकि ऐसी परिस्थिति में दाखिले के लिए बार काउंसिल ही एनओसी जारी कर सकता है। अगर कोर्ट आदेश करे तो एडमिशन आसानी से हो जाएगा। 

बता दें, शाहजहांपुर में एलएलएम की छात्रा का कुछ दिन पहले अपहरण हो गया था। उसने कॉलेज के प्रबंधक व पूर्व केन्द्रीय ग्रह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। उसके बाद परिवार की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। कुछ दिन बाद पुलिस ने छात्रा को राजस्थान से बरामद किया। घटना का संज्ञान सुप्रीम कोर्ट ने लिया, जहां सुनवाई के बाद एसआईटी जांच के आदेश दिए गए

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios