Asianet News HindiAsianet News Hindi

शामली: लूट के बाद लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे, जानिए कैसे लाकप से हुए थे फरार

यूपी के जिले शामली में लूट की योजना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया लेकिन पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते आरोपी चकमा देकर फरार हो गए। इसके बाद से पुलिस आरोपी कांस्टेबल समेत दोनों आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और तलाश जारी है। 

Shamli After robbery robbers were caught by police know how they escaped from lockup
Author
First Published Sep 22, 2022, 5:47 PM IST

शामली: उत्तर प्रदेश के जिले शामली में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। शहर के झिंझाना थाना क्षेत्र के चौकी चौसाना के लॉकअप से दो आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए हैं। इस घटना के बाद से जहां पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों को लूट की योजना बनाते वक्त गिरफ्तार किया था। पुलिस अब उक्त मामले में आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई कर रही है। गुरुवार को पुलिस की लापरवाही की वजह से दोनों आरोपी चकमा देने में कामयाब हो गए।

कांस्टेबल के खिलाफ भी दर्ज हुआ मुकदमा
यह मामला झिंझाना थाना क्षेत्र की चौसाना थाना चौकी का है, जहां पर पुलिस ने देर रात्रि में दो अभियुक्तों को अपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बनाते हुए वक्त गिरफ्तार किया गया था।  जिसमें पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ वैधानिक कानूनी कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर दिया था। लेकिन सुबह ड्यूटी पर तैनात कॉन्स्टेबल की लापरवाही के चलते वह दोनों लोग चौकी के लाकप से फरार हो गए। ऐसा बताया जा रहा है कि जिस वक्त आरोपी फरार हुए उस वक्त चौकी के मुंशी सोया हुआ था। इसके बाद झिंझाना थाना के एसएसआई के द्वारा मौके पर तैनात कॉन्स्टेबल और फरार गुफरान ओर रहीस दोनों अभियुक्तों के खिलाफ एक और मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

चार टीमों का गठन कर पुलिस कर रही तलाश
तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधीक्षक के आदेश पर चार टीमों को गठित कर दिया गया है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर एसपी का कहना है कि सुबह के वक्त दो आरोपियों को लूट की योजना बनाते समय गिरफ्तार किया गया था। सुबह करीब चार बजे दो आरोपी जिसका नाम गुलराम और रहीस काला सुबह मौका लगा कर हवालात से फरार हो गए, उनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया है। इसमें एक होमगार्ड सहित वह दोनों आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। फिलहाल इस संबंध में 4 टीमें गठित कर दी गई है, जो आरोपी हवालात से फरार हुए हैं। उनको तलाश किया जा रहा है और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

सुल्तानपुर में प्रेमिका से फोन पर आई लव यू बोलकर नदी में लगाई छलांग, 48 घंटे के बाद भी नहीं मिला युवक का शव

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios