Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुलिस लाइन में नमाज पढ़ने पर रोक, AIMIM नेताओं और पुलिस में तीखी झड़प

यूपी के प्रतापगढ़ में AIMIM नेताओं और पुलिस में शुक्रवार दोपहर बाद तीखी झड़प हुई। वजह ये रही कि पुलिस ने पुलिस लाइन स्थित मस्जिद में अनाधिकृत लोगों के नमाज पर रोक लगा दी

sharp clash between aimim leaders and police
Author
Pratapgarh, First Published Nov 30, 2019, 11:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रतापगढ़(Uttar Pradesh ). यूपी के प्रतापगढ़ में AIMIM नेताओं और पुलिस में शुक्रवार दोपहर बाद तीखी झड़प हुई। वजह ये रही कि पुलिस ने पुलिस लाइन स्थित मस्जिद में अनाधिकृत लोगों के नमाज पर रोक लगा दी। पुलिस ने सुरक्षा के कारणों को देखते हुए इस पर रोक लगाई थी। जिसके बाद AIMIM के कुछ नेता और मुस्लिम अधिवक्ता नाराज हो गए। उन्होंने पुलिस की बैरीकेटिंग तोड़ कर जबरन नमाज अदा की। 

बता दें कि प्रतापगढ़ पुलिस लाइन में स्थित मस्जिद में बाहरी लोग भी नमाज पढ़ने के लिए जाते थे। जिसके बाद सुरक्षा कारणों के मद्देनजर एसपी अभिषेक सिंह के निर्देश पर पुलिस लाइन स्थित मस्जिद में विभागीय लोगों के आलावा अन्य लोगों के नमाज पर रोक लगा दी गई। जिसके बाद उनके निर्देश पर पुलिस लाइन गेट पर बैरीकेटिंग कर दी गई। लेकिन चार दर्जन से अधिक संख्या में पहुंचे AIMIM के नेताओं ने इसका विरोध जताते हुए जबरन नमाज अदा की। 

पुलिस से हुई तीखी झड़प 
पुलिस और नमाज अदा करने आए लोगों में तीखी झड़प भी हुई। आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी करते हुए पुलिस लाइन गेट पर हुई बैरीकेटिंग तोड़ दी और जबरन अंदर घुस गए। इस दौरान उनकी पुलिस से तीखी नोकझोंक व धक्कामुक्की भी हुई। लेकिन पुलिस के सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए जबरन तीन दर्ज से अधिक लोग मस्जिद में पहुंचे और नमाज अदा की। 

AIMIM नेता ने पुलिस पर लगाए ये आरोप 
AIMIM के नेता इसरार अहमद ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की पुलिस लाइन परिसर में स्थित मस्जिद में मुस्लिम भाई कई वर्षों से नमाज अदा करते आ रहे हैं। लेकिन आज प्रतापगढ़ पुलिस ने उनको नमाज अदा करने से रोक दिया। जिससे दर्जनों मुस्लिम भाईयों की नमाज भी छूट गई। कुछ लोग जबरन मस्जिद में पहुंचे और नमाज अदा की। 

अधिकृत लोगों का ही पुलिस लाइन में कर सकते है प्रवेश- ASP 
इस बारे ASP दिनेश द्विवेदी का कहना है कि पुलिस के अपने नियम होते हैं। पुलिस लाइन में केवल अधिकृत व्यक्तियों का ही प्रवेश मान्य होता है। इसके आलावा पुलिस लाइन में बने धार्मिक स्थान विभागीय लोगों व वहां जाने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के लिए होते हैं। पुलिस लाइन में सुरक्षा कारणों से बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई थी। अगर किसी को नमाज अदा करनी है तो प्रतापगढ़ पुलिस से परमीशन लेकर नमाज पढ़ सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios