Asianet News Hindi

देखिए यूपी पुलिस का वह चेहरा जिसका काम नहीं कारनामा बोलता है...

दो सिपाही आने जाने वाहनों से अवैध वसूली करते कैमरे में हुए कैद। रात्रि गश्त करने वाली यूपी 100 के कर्मी शराब के नशे में चूर होकर वसूली करते दिखे।

show real face of gonda police invalid recoveries, bribe
Author
Uttar Pradesh, First Published Jul 5, 2019, 5:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोंडा. जिस खाकी पर प्रदेश की सुरक्षा की जिम्मेदारी है, वह अवैध वसूली कर अपनी जेबें भरने में मशगूल है। आईए दिखाते हैं खाकीधारियों का स्याह चेहरा, जो दिन का उजाला हो या रात का अंधेरा, पुलिस वसूली में मस्त है। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की कहानी कुछ ऐसा ही बयान कर रही है। नवाबगंज थाना इलाके के लकड़मंडी चौकी के सामने बैठे सादे लिबाज में दो सिपाही आने जाने वाहनों से अवैध वसूली करते कैमरे में कैद हुए हैं। वहीं, कोतवाली नगर के महाराजगंज पुलिस चौकी इलाके में रात्रि गश्त करने वाली यूपी 100 के कर्मी शराब के नशे में चूर होकर वसूली करते दिखे।  

यूपी 100 के ड्राइवर की यह करतूत जब कैमरे में कैद हुई तो वह झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने का भी प्रयास करने लगा। लेकिन जब उसे पता चला कि, मामला बढ़ चुका है और वह खुद भी शराब के नशे में चूर है तो वह मौके से निकल गया। एसपी आरपी सिंह ने बताया कि, चौकी इंचार्ज समेत पांच लोगों को सस्पेंड किया गया है। सीओ स्तर से जांच कराई जा रही है, जो भी और लोग दोषी होंगे, कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। 

नवाबगंज थाना इलाके के लकड़मंडी चौकी के सामने सादी वर्दी में बैठे दो हेड कांस्टेबल अपने एक मुखबिर से हर आती-जाती गाड़ियों से वसूली करवाते हैं। जिसके बाद मुखबिर से मिलने वाली पूरी रकम को अपनी जेब में रखकर आपस में बात करते हैं। एक आदमी जब इन्हें पैसा देने आता है तो यह उससे जेब में रखे मोबाइल को हाथ में ले लेते हैं कि कहीं उनका कोई वीडियो तो नहीं बन रहा।

कोतवाली नगर इलाके के महाराजगंज पुलिस चौकी के अंतर्गत रात्रि गश्त करने वाली यूपी 100 से जुड़ा है। ड्राइविंग सीट पर बैठा सिपाही ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में मिला। सिपाही ने लकड़ी लेकर जा रहे एक ट्रैक्टर ट्राली चालक से वसूली की। लेकिन वह कैमरे में कैद हो गया। जैसे ही कैमरा सिपाही के ड्राइविंग सीट के पास पहुंचा, नशे में धुत सिपाही ने कैमरा छीनने का प्रयास किया। 

सिपाही ने यह भी दावा किया उसने पैसे लिए हैं, क्या कर लोगे? लेकिन बाद में जब उसे लगता है कि उसकी करतूत कैमरे में रिकॉर्ड हो चुकी है तो उसकी बोली भाषा बदल जाती है और वह ड्राइविंग सीट से उतर कर दोबारा फिर से मोबाइल पर झपट्टा मारता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios