Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA के विरोध में सदन की कार्रवाई से पहले धरने पर बैठे सपा विधायक, कहा-योगी सरकार हर पहलू पर फेल

विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में CAA के विरोध में सपा का तेवर आक्रामक दिखा। मंगलवार की सुबह सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले सपा के कई विधायक धरने पर बैठ गए

sp mla protest before legislature winter session kpl
Author
Lucknow, First Published Dec 17, 2019, 10:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh ).  विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में CAA के विरोध में सपा का तेवर आक्रामक दिखा। मंगलवार की सुबह सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले सपा के कई विधायक धरने पर बैठ गए। सपा विधायकों ने विधान भवन स्थित चरण सिंह की प्रतिमा के निकट धरना दिया। सपा के दोनों सदनों के सदस्यों ने इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार और किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया ।

बता दें कि संसद में जैसे ही नागरिकता संशोधन विधेयक पास हुआ उसके बाद से लगातार यूपी सहित कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी है। भाजपा की सभी विरोधी पार्टियों ने CAA के विरोध में आवाज बुलंद की है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने इस कानून के तीखा विरोध किया है। 

छात्रों का उत्पीड़न लोकतंत्र की हत्या:अखिलेश 
सोमवार को पार्टी मुख्यालय में विधायक दल की बैठक में अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की नीतियों से आमजन का मोह भंग हो चुका है। त्रस्त जनता अब विरोध में सड़कों पर भी उतरने लगी है। अखिलेश यादव ने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, लखनऊ के नदवा कालेज और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ ज्यादती की निंदा की। उन्होंने छात्रों कहा कि छात्रों का उत्पीड़न लोकतंत्र की हत्या है। 

छात्रों के साथ है सपा
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ़ तौर पर कहा है कि छात्रों का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस छात्रों के साथ बर्बरतापूर्ण कार्रवाई कर रही है। ऐसे में इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। सपा छात्रों के संघर्ष में उनके साथ है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios