Asianet News Hindi

यूपी में बजट सत्र के पहले इसलिए धरने पर बैठे सपा विधायक, जाने क्या है पूरा मामला

आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। बजट सत्र 13 फरवरी से 07 मार्च तक चलेगा। इस दौरान 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा। यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का बजट होगा।

SP MLA sitting on strike before budget session in UP asa
Author
Lucknow, First Published Feb 13, 2020, 11:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh)। यूपी विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले आज सपा विधायकों ने विधान भवन स्थित चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे धरना शुरू कर दिया। सपा के सभी एमएलए और एमएलसी चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरने पर करीब 1 घंटे तक बैठे रहे। इस दौरान सपा विधायकों ने हाथों में बैनर ले रखी थी। जिसमें नो सीसीए, नो एनआरसी, नो एनपीआर के बाद आजमगढ़ के बिलरियागंज में सीसीए के प्रदर्शन के दौरान की गई पुलिसियां कार्रवाई का विरोध किया है। साथ ही वे संविधान बचाओ देश बचाओ के नारे भी लगा रहे थे। बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बिलरियागंज गईं थीं और सरकार के साथ-साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी जमकर आड़े हाथों लिया था, क्योंकि वे आजमगढ़ से ही सांसद हैं और सांसद बनने के बाद कभी नहीं गए।

योगी सरकार पर साधा निशाना
सपा के दोनों सदनों के सदस्यों ने इस दौरान सीएए, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार, गन्ना, धान व आलू किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। 

सरकार पर लगाए ये आरोप
विधानसभा में सपा के नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी के अगुवाई में ये धरना हुआ। उन्होंने ने कहा कि "बीजेपी सरकार अभी तक कोई भी अपना काम नहीं शुरू कर पाई है। अखिलेश यादव के जरिए किए गए कामों का ही उद्घाटन हो रहा है। सरकार यह नहीं बता सकती है कि उन्होंने कोई भी 25 फीट ऊंची इमारत ही बना दी हो। योगी सरकार अब रिजर्वेशन से भी छेड़खानी कर रही है।

आज से शुरू हो रहा बजट सत्र
आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। बजट सत्र 13 फरवरी से 07 मार्च तक चलेगा। इस दौरान 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा। यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का बजट होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios