Asianet News HindiAsianet News Hindi

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत है नाजुक, अस्पताल की जीवन रक्षक दवाओं के भरोसे चल रही जिंदगी

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि नेताजी के फेफड़े और किडनी उनका साथ नहीं दे रहे हैं और उन्हें जीवन रक्षक दवाइयों पर रखा गया है। 

SP Patron Mulayam Singh Yadavs condition is critical life going on life saving medicines of hospital
Author
First Published Oct 6, 2022, 5:38 PM IST

सैय्यद मो नवाज़

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। इस दौरान उन्हें गुरुग्राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां पर वह जीवन रक्षक दवाइयों पर चल रहे हैं। मेदांता अस्पताल की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि डॉक्टरों की एक टीम मुलायम सिंह के इलाज में लगी हुई है। बता दें कि नेताजी को पिछले महीने दिल्ली के निकट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं बीते 2 अक्टूबर को एक बार फिर उनकी तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट में स्थानांतरित कर दिया गया था।

SP Patron Mulayam Singh Yadavs condition is critical life going on life saving medicines of hospital

सपा कार्यकर्ता अच्छे स्वास्थ्य के लिए कर रहे हवन-पूजन
समाजवादी पार्टी के संरक्षक नेताजी की पत्नी साधना गुप्ता का जुलाई में निधन हो गया था। बताया जा रहा है कि उनके फेफड़े और किडनी साथ नहीं दे रहे हैं। 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं और संयुक्त मोर्चा सरकार में रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया है। नेताजी की तबीयत बिगड़ने के बाद से शुभचिंतकों ने लखनऊ, आगरा, मुजफ्फरनगर,  वाराणसी, सैफई समेत कई जिलों में उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए हवन-पूजन करना शुरूकर दिया है। वहीं सपा कार्यकर्ता नेताजी के लिए महा-मृत्युंजय जाप भी करवा रहे हैं।

कई बड़े नेताओं ने मेदांता पहुंच मुलायम सिंह का जाना हाल
मेदांता हॉस्पिटल में मुलायम सिंह को देखने आने वाले नेताओं का तांता लगा हुआ है। वहीं सपा कार्यकर्ता भी जल्द नेता जी के ठीक होने की दुआएं मांग रहे हैं। बीते बुधवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर उनका हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे थे। वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने बेटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ अस्पताल पहुंचे थे। नेता जी की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें ICU में भर्ती किया गया है। वेंटिलेटर सपोर्ट पर यह उनका पांचवा दिन है। वह पिछले कई सालों से लंबी बीमारियों से जूझ रहे हैं।

नेताजी की हालत में नहीं दिख रहा सुधार, 5 बीमारियों से जूझ रहे मुलायम सिंह यादव 2 सालों में कई बार गए अस्पताल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios