Asianet News Hindi

दिल्ली के बाद इस शहर में थी हिंसा की साजिश, कई घरों की छत पर बोरी में भरे मिले पत्थर

दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी के बिजनौर में शुक्रवार को कई घरों की छतों पर पत्थर बोरी में भरे मिले। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। ड्रोन से मॉनिटरिंग के बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर उन पत्थरों को हटवाया। यही नहीं, अफसरों ने इलाके में घूम घूमकर लोगों से अपील की कि वो अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही अफवाह फैलाएं।

stones found on roofs of houses in bijnor KPU
Author
Bijnor, First Published Feb 28, 2020, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनौर (Uttar Pradesh). दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी के बिजनौर में शुक्रवार को कई घरों की छतों पर पत्थर बोरी में भरे मिले। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। ड्रोन से मॉनिटरिंग के बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर पत्थरों को हटवाया। यही नहीं, अफसरों ने इलाके में घूम घूमकर लोगों से अपील की कि वो अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही अफवाह फैलाएं। बता दें, खुफिया विभाग की रिपोर्ट में पहले ही ये बताया गया था कि बिजनौर में हिंसा फैलाने की साजिश हो रही है। जिसके चलते जिला पहले ही हाईअलर्ट पर है। जिले में 6 कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ भी लगाई गई है। पूरे जिले में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

उपद्रवियों को चिन्हित कर भेजी जा रही नोटिस 
एसपी संजीव त्यागी ने बताया, दिल्ली हिंसा के बाद जिले में हाई अलर्ट है। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। उपद्रवियों तत्वों को चिन्हित करके उन्हें नोटिस जारी किया गया है। चहशीरी इलाके में पत्थर इकट्ठा करने की खबर मिली थी, जिसके बाद पूरे इलाके की जांच की गई। कई घरों के छतों पर पत्थर मिले। घर के मालिक को समझा-बुझाकर सभी पत्थरों को हटा दिया गया है। चहशीरी के अलावा और पुलिस टीम ने कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया।

धार्मिक स्थलों पर बढ़ाई गई सुरक्षा
बिजनौर के अलावा मेरठ और सहारनपुर के सभी धार्मिक स्थलों के आसपास और संवेदनशील क्षेत्रों में भारी फोर्स को तैनात किया गया है। पुलिस के बड़े अफसर सड़कों पर निकलकर लगातार फोर्स के साथ फ्लैग मार्च कर रहे हैं। जगह-जगह रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस बल भी तैनात किया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios