Asianet News Hindi

ससुराल पहुंचने से पहले विधवा हुई दुल्हन, विदाई के बाद फांसी पर लटका मिला दूल्हा

परिवार वाले मौत को खुदकशी मानने के लिए तैयार नहीं है। उनका कहना है कि किसी ने उसकी हत्या करके शव को पेड़ से लटकाया है। परिजनों का कहना है कि उसने ये शादी लव मैरिज की थी। पत्नी से उसे कोई शिकायत नहीं थी। वह खुशी-खुशी पत्नी को विदा कराकर ला रहा था। ऐसे में उसका अचानक गायब होना और शव फांसी पर लटका मिला।

The bride widowed before reaching her in-law's house, the bridegroom found hanging after the farewell asa
Author
Moradabad, First Published Feb 11, 2020, 3:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुरादाबाद (Uttar Pradesh)।  शादी के बाद दुल्हन की विदाई कराकर घर लौटा दूल्हा रास्ते में ढाबे पर नास्ते के बाद संदिग्ध परिस्थियों में गायब हो गया। उसका शव दो किमी दूर जंगल में उसी की टाई के सहारे पेड़ पर लटकता हुआ मिला। परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं, क्योंकि दूल्हे ने ये शादी लव मैरिज की थी। वहीं, गाड़ी में साथ चल रही दुल्हन ससुराल पहुंचने के पहले ही विधवा हो गई। फिलहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। 

परिवार वालों ने कराई थी रजामंदी से दोनों की शादी
मुरादाबाद के थाना सैदनगली के कुआंढाली गांव निवासी दुष्यंत गिरि (22) पुत्र श्यामदेव गिरि बरेली जिले के नवाबगंज के कुतकापुर गांव के ओमप्रकाश की बेटी आशा से प्रेम करता था। दुष्यंत पेट्रोल पंप पर सेल्समैन की नौकरी करता था। दोनों ने परिवार की रजामंदी से शादी करने का फैसला लिया। एक दिन पहले दोनों के परिवार वालों ने धूम-धड़ाके के साथ शादी कराई।

दुल्हन के साथ किया नास्ता फिर हो गया लापता
दुष्यंतत अपनी पत्नी को विदा कराकर कार से घर लौट रहा था। कार में दो फोटोग्राफरों के अलावा दुष्यंत, आशा, दुल्हन के साथ एक बच्ची और दुष्यंत का भाई थे। शाम करीब सात बजे दूल्हा-दुल्हन की कार नाश्ता करने के लिए पाकबड़ा में एक ढाबे पर रुकी। पुलिस के मुताबिक दुल्हन नाश्ता करने के बाद कार में बैठ गई। इसी बीच दूल्हा ढाबे से अचानक गायब हो गया। 

ससुराल पहुंचने के पहले विधवा हो गई दुल्हन
परिवार वालों ने दूल्हा की काफी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। परेशान होकर दुल्हन को वहां से घर भिजवा दिया। परिवार वाले दूल्हा की तलाश में जुटे थे, कि आज सुबह टीएमयू के सामने जंगल में करीब दो किलोमीटर दूर जंगल में दूल्हा का शव टाई के सहारे पेड़ से लटका हुआ मिला। परिवार वालों ने सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। 

शव के पास से मिले ये सामान
दुष्यंत का शव जिस स्थान पर पुलिस को मिला है, वहां शराब की बोतल और दो गिलास भी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक फोरेंसिक टीम घटना की सूचना पर मौके पहुंचकर साक्ष्य जुटा रही है। शराब की बोतल और गिलास कब्जे में लेकर फिंगर प्रिंट ले लिए गए हैं। उनका मिलान करने के लिए दुष्यंत के कुछ रिश्तेदारों और संदिग्धों के फिंगर प्रिंट भी लिए जाएंगे। पुलिस भी हत्या और खुदकशी दोनों की बिंदुओं पर जांच कर रही है।

हत्या की आशंका जता रहे परिजन
परिवार वाले दुष्यंत की मौत को खुदकशी मानने के लिए तैयार नहीं है। उनका कहना है कि किसी ने उसकी हत्या करके शव को पेड़ से लटकाया है। परिजनों का कहना है कि दुष्यंत ने लव मैरिज की थी। पत्नी से उसे कोई शिकायत नहीं थी। वह खुशी-खुशी पत्नी को विदा कराकर ला रहा था। ऐसे में उसका अचानक गायब होना और शव फांसी पर लटका मिला। यह बात किसी की गले नहीं उतर रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios