Asianet News Hindi

योगी सरकार के इस इकलौते मुस्लिम मंत्री ने पुलवामा में अपने माथे पर लगाई शहीदों के घटनास्थल की धूल, हर तरफ हो रही सराहना

लखनऊ. योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने सोमवार को अपने जम्मू-कश्मीर के दौरे के दौरान पुलवामा आतंकी हमला स्थल की धूल अपने माथे पर लगाकर वीर शहीदों को नमन किया।

The only muslim minister of yogi govt applies ashes of pulwama martyrs to his forehead
Author
Lucknow, First Published Jul 3, 2019, 11:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस बाबत रजा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी साझा किया है। रजा के इस जज्बे व उनके कार्य की सराहना हो रही है। अंकित शुक्ला नाम के युवक ने रजा को देश का दूसरा एपीजे अब्दुल कलाम बताया है। लिखा है कि दूसरे कलाम है आप, भारत के जिसकी रगो में देशभक्ति का लहू है। 

मोहसिन रजा, योगी सरकार के मंत्रीमंडल में अल्पसख्ंयक कल्याण मंत्री और अमेठी जिले के प्रभारी मंत्री हैं। सोमवार को रजा जम्मू-कश्मीर में थे। वे यहां पुलवामा पहुंचे, जहां 14 फरवरी को फिदायीन हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। मंत्री रजा ने उस स्थान की धूल अपने माथे लगाकर शहीदों को अपनी कृतज्ञता व श्रद्धांजलि अर्पित की। 

देश में चुनाव से लेकर अभी तक पुलवामा आतंकी हमला एक मुद्दा बना हुआ है। विपक्ष इसको लेकर तरह तरह की बयानबाजी भी करता रहा है। इस बीच योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने जम्मू कश्मीर दौरे पर होते हुए पुलवामा में पहुंचकर जो किया उसे विपक्ष मुद्दा बनाएगा। लेकिन सच्चाई यही है के मंत्री ने जो किया वो सराहनीय है। ट्वीटर पर वीडियो अपलोड करने के बाद उनके फैन्स ने उनके इस क़दम की प्रशंसा की है। 

हर्ष श्रीवास्तव चंचल लिखते हैं कि अब जाकर ठीक हुआ। मोहसिन रजा आपके इस कार्य को सलाम। भगवान हमेशा आपको खुशहाल रखे। गोपाल श्रीवास्तव लिखते हैं कि आप भाग्यशाली हैं, जो उस धरती के रज को माथे लगाने का अवसर पाए हैं। बधाई हो। शाह आलम सिद्दीकी ने लिखा अच्छा लगा मंत्री जी आपको इस तरह से नमन करते हुए देख कर। आपको बता दें कि मंत्री मोहसिन रज़ा ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सतपाल मलिक से राजभवन जाकर शिष्टाचार भेंट भी की। भेंट के दौरान उन्होंने राज्यपाल को शॉल एवं उप्र विधानसभा का स्मृति चिन्ह भेंट किया। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios