Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस कारण भगवान कामदनाथ मंदिर तक नहीं पहुंच सके केंद्रीय गृहमंत्री, आज दर्शन करने की थी इच्छा


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को यहां आना था, लेकिन दिल्ली में मौसम बहुत खराब है। ऐसी स्थिति नहीं थी कि हवाई जहाज उड़ सके।

The Union Home Minister could not reach the Lord Kamdnath temple
Author
Chitrakut, First Published Dec 30, 2019, 8:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चित्रकूट (उत्तर प्रदेश)। आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की इच्छा पूरी नहीं हो सकी। वे जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विवि चित्रकूट के आयोजित दीक्षांत समारोह में 923 मेधावी छात्र-छात्राओं को उपाधियां बांटने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भगवान कामदनाथ मंदिर जाने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण दिल्ली से उनका हवाई हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर पाया। जबकि यहां इनकी सुरक्षा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की पुलिस लगाई गई थी।

सीएम ने कहा दिल्ली में बहुत खराब है मौसम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को यहां (जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विवि के 8वें दीक्षांत समारोह में) आना था, लेकिन दिल्ली में मौसम बहुत खराब है। ऐसी स्थिति नहीं थी कि हवाई जहाज उड़ सके। इस कारण वे इस समारोह में नहीं आ पाए। मैं गृहमंत्री की तरफ से उपाधि धारकों को बधाई देता हूं।  

यह की गई थी व्यवस्था

गृहमंत्री और सीएम के कार्यक्रम जिले के साथ मध्यप्रदेश के इलाके में भी थे, जिसे लेकर चित्रकूट और सतना के अधिकारियों ने बैठक कर रणनीति तैयार की थी। सुरक्षा के लिए प्रयागराज जोन के सभी जिलों से 900 पुलिस कर्मी, चित्रकूट के 500 और मध्यप्रदेश के सतना जिले के 200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। साथ ही चार कंपनी पीएसी भी व्यवस्था थी।

प्रयागराज में सीएम को करना था स्वागत
प्रयागराज में सीएम योगी आदित्यनाथ को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करना था, फिर गृहमंत्री अमित शाह संग हेलीकाप्टर से चित्रकूट इंटर कालेज में दोपहर 12.35 बजे पहुंचते। 12.55 बजे रामभद्राचार्य विकलांग विवि के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेगे। इसके बाद यहां से भगवान कामदनाथ के दर्शन करने जाते। 3.20 बजे यहां से प्रयागराज एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाते, मगर उनके न आने के कारण सीएम को ही दीक्षांत समारोह में अकेले जाना पड़ा।

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios