Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुस्लिम शिक्षिका ने अधिकारी का तिलक लगाकर स्वागत करने पर मचा बवाल, कट्टरपंथियों को लगी मिर्ची

शहर में मुस्लिम शिक्षिका ने शिक्षा विभाग के अधिकारी का तिलक लगाकर स्वागत  किया तो कट्टरपंथियों को हमला करने का मौका मिल गया है। सोशल मीडिया पर इसके विरोध में कई कमेंट किए गए है।

there was protest on social media because muslim teacher in aligarh  applying tilak to new joined teacher
Author
Aligarh, First Published Jun 28, 2022, 7:18 PM IST

अलीगढ़ : अलीगढ़ में एक मुस्लिम टीचर ने बेसिक शिक्षा विभाग के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी का स्वागत तिलक लगाकर क्या कर दिया उसके बाद तो बवाल ही मच गया है। सारे लेफ्टिस्ट इस घटना के बाद से आग बबुला हो गए है। जिसके बाद मुस्लिम टीचर कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गईं है। व्हाट्सएप ग्रुप पर टीचर के खिलाफ जमकर कमेंट किए जा रहे हैं। वही महिला शिक्षिका ने परेशान होकर बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत की है।
 
जानिए क्या है पूरा मामला
इस मामले को लेकर ये बताया जा रहा है कि जवां ब्लाक में 15 जून को नए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सतीश चंद्र मिश्रा ने ज्वाइन किया था। विभागीय नियमों के तहत सतीश चंद्र का स्वागत हिंदू रीति से किया गया, वहीं, सीनियर शिक्षिका होने के नाते जवां ब्लॉक की हेड मास्टर ताहिरा ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया।  इसे लेकर कुछ कट्टरपंथी मुस्लिम शिक्षकों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं ताहिरा को अपमानित भी किया गया है। कट्टरपंथी मुस्लिम टीचरों ने यहां तक कहा कि ताहिरा का ईमान मर गया है।

मुस्लिम टीचम ताहिरा ने सुनाई आपबीती
इस मामले में शिक्षिका ताहिरा परवीन ने कहा कि "हमारे एक नवीन खंड शिक्षा अधिकारी आए थे, बीआरसी जवां पर उन्होंने चार्ज लिया था, मुझसे कहा गया कि मैं वहां पर अकेली महिला थी, मैडम आप टीका कर दीजिए हमारे यहां परंपरा है कि टीका करके स्वागत किया जाता है। मैंने कहा कि कोई दिक्कत नहीं है मैंने सर का टीका कर दिया।" जिसके बाद टीका करने वाली फोटो मोहम्मद अहमद जो कि उर्दू टीचर है, उनको कहीं से मिल गई और उन्होंने उसको एक खराब सोच रखते हुए टिप्पणी की कि एक मुस्लिम टीचर एक हिंदू अधिकारी का टीका करना सही नहीं है।

इस मामले में होगी कड़ी कार्रवाई- बीएसए
अलीगढ़ के बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि 'मैंने अपने खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय और नगर को जांच दे दी है और 3 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है, यह बहुत गलत बात है। एक अध्यापक को शोभा नहीं देता है इस तरह की पोस्ट करना।  हम सबका मान है। जो भी कार्रवाई है वह की जाएगी और कठोर कार्रवाई की जाएगी।'

गंगा जी में दादी ने लगाई छलांग, कुछ पल के लिए सांसें रोक देने वाला वायरल वीडियो

संपत्ति बेचकर अय्याशी करता था पति, नाराज होकर पत्नी ने भाई के साथ मिलकर कर दी हत्या

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios