Asianet News HindiAsianet News Hindi

बरेली में जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की मिली धमकी, इमाम को लेकर भी लिखी गई बड़ी बात

यूपी के बरेली में जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया। मामले को लेकर पुलिस को सूचना दे दी गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है और स्थानीय लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है। 

Threatened to blow up Jama Masjid with bomb in Bareilly
Author
First Published Sep 7, 2022, 5:05 PM IST

बरेली: किला स्थित जामा मस्जिद की दीवार पर बुधवार को एक धमकी भरा पत्र चिपका हुआ पाया गया। इस पत्र में मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसी के साथ इमाम खुर्शीद आलम की हत्या की बात भी इसमें लिखी गई थी। नमाजियों ने इस पत्र को पढ़ा तो उनमें दहशत का माहौल देखा गया। इसके बाद देखते ही देखते मस्जिद के पास भारी संख्या में लोगों की भीड़ एकजुट हो गई। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। 

इमाम की हत्या करने की दी धमकी

फजर की नमाज के दौरान जब नमाजी मस्जिद पहुंचे तो उन्होंने बाहर दीवार पर जामा मस्जिद को बम से उड़ाने और इमाम खुर्शीद आलम की हत्या करने की धमकी देने वाले पत्र को देखा। इस पत्र को देखते ही नमाजियों में दहशत फैल गई। थोड़ी ही देर में स्थानीय लोगों को भी इस धमकी भरे पत्र के बारे में जानकारी लग गई। लोग मस्जिद के पास इकट्ठा होने लगे। इंतजामिया कमेटी के प्रबंधक डॉक्टर नफीस खान ने कमेटी के साथ जामा मस्जिद पहुंचकर लोगों को समझाया बुझाया और वापस घर भेज दिया। इस बीच पुलिस को भी इस मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां का मुआयना किया। 

पुलिस ने कहा- जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी

आईएमसी मीडिया प्रभारी के द्वारा बताया गया कि इंतजामिया कमेटी ने आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान को इस धमकी भरे पत्र के बारे में जानकारी दी। इस पर उन्होंने पुलिस के अधिकारियों से बातचीत की और इस पत्र को लगाने वाले आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही गई। मामले को लेकर थाना किला में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसी के साथ मस्जिद की सुरक्षा व्यवस्था को भी चाक चौबंद कर दिया गया है। मामले में अपील करते हुए कहा गया कि पुलिस जांच कर रही है सभी लोग शांति व्यवस्था को बनाए रखे। इस तरह की हरकत करने वाले आरोपियों को पुलिस जल्द से जल्द गिरफ्तार करेगी। वहीं एसपी सिटी राहुल भाटी की ओर से कहा गया कि मामले को संज्ञान में ले लिया गया है। यहां पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया गया है। जल्द ही सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

हरदोई में बच्चा चोर समझकर भीड़ ने चाइल्ड लाइन टीम को घेरा, चौकी में घुसकर सभी ने बचाई जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios