Asianet News HindiAsianet News Hindi

लाखों लोगों का डाटा चुराकर ये गिरोह ऐसे करता था ठगी

एसटीएफ को जांच के दौरान पता चला कि शुभम मिश्रा नाम का व्यक्ति नोएडा के सेक्टर 6 में एक फर्जी कॉल सेंटर संचालित करके ठगी कर रहा है।

Two Group Arrested in case of cheat five crore rupee
Author
Noida, First Published Aug 11, 2019, 4:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नोएडा. नोएडा एसटीएफ ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लोगों से पहले बीमा पॉलिसी, आईपीओ में निवेश कराने के नाम पर देश भर के 1 लाख लोगों का डाटा चोरी करके करीब 5 करोड़ से अधिक की ठगी करने वाले दो गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दोनों गिरोह के मुखिया को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शुभम मिश्रा पुत्र हरि कांत मिश्रा निवासी रवि नगर थाना मुगलसराय चंदौली, पंकज कुमार पुत्र भगवती शाह निवासी बलिया नवाबगंज के रूप में की है।

इस शख्स ने की थी शिकायत

नोएडा एसटीएफ एएसपी विशाल विक्रम ने बताया कि उन्नाव के पश्चिम टोला निवासी डॉ. अशोक कुमार दुबे ने जिले के पुरवा थाने में शिकायत दी थी। दुबे ने बताया था कि ठगों ने उनके मकान की छत पर डिजिटल डाटा मशीन लगाने के नाम पर 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। मामले को जांच के लिए एसटीएफ नोएडा को सौंपा गया था। 

कॉल सेंटर से करते थे ठगी 

एसटीएफ को जांच के दौरान पता चला कि शुभम मिश्रा नाम का व्यक्ति नोएडा के सेक्टर 6 में एक फर्जी कॉल सेंटर संचालित करके ठगी कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने 9 अगस्त की देर रात सेक्टर 6 स्थित बी 47 में कॉल सेंटर पर छापेमारी कर गिरोह के मास्टरमाइंड दिल्ली के मयूर विहार फेज 1 निवासी शुभम मिश्रा और उसके साथी दिल्ली के करावल नगर शिव विहार निवासी पंकज कुमार को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने खुलासा किया वह देशभर में करीब 1 लाख ग्राहकों का डाटा चोरी कर विभिन्न तरीकों से 5 करोड़ रुपए की ठगी कर चुके है। मूलरुप से चंदौली के रवि नगर निवासी शुभम ने अशोक दुबे से 20 लाख रुपए की ठगी की बात भी स्वीकार की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios