Asianet News HindiAsianet News Hindi

आखिर इन मासूमों की क्या गलती, दोनों दुधमुंहे बच्चों को जाना पड़ा जेल

यूपी के वाराणसी में दो दुधमुंहे बच्चों को भी मजबूरी में जेल जाना पड़ा। पुलिस के भी सामने बच्चों को जेल भेजने के पीछे कानून की मजबूरी है। पुलिसकर्मियों ने कहा, मासूम बच्चों का आखिर क्या कसूर है, बस उन्हें अपनी मां के चलते जेल जाना पड़ रहा है।

two minor sent jail with her mother in varanasi
Author
Varanasi, First Published Oct 30, 2019, 5:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी (Uttar Pradesh). यूपी के वाराणसी में दो दुधमुंहे बच्चों को भी मजबूरी में जेल जाना पड़ा। पुलिस के भी सामने बच्चों को जेल भेजने के पीछे कानून की मजबूरी है। पुलिसकर्मियों ने कहा, मासूम बच्चों का आखिर क्या कसूर है, बस उन्हें अपनी मां के चलते जेल जाना पड़ रहा है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, मंडुआडीह थाना क्षेत्र में बीते दिनों लगे मेले में एक महिला के साथ चेन स्नैचिंग की घटना हुई। आरोप में पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी की चेन भी मिल गई। कार्रवाई के बाद दोनों महिलाओं को जेल भेज दिया गया। दोनों के दुधमुंहा बच्चे भी हैं, जिन्हें उनके साथ ही जेल भेजा गया। 

इस वजह से महिलाओं के साथ बच्चों को भेजना पड़ा जेल
मंडुआडीह थाने के प्रभारी निरीक्षक राहुल तिवारी का कहना है, दोनों महिलाएं अपना असली पता नहीं बता रही हैं। कभी जौनपुर या कभी गोरखपुर बताकर पुलिस को गुमराह कर रही हैं। जिसकी वजह से मासूमों को उनके साथ ही जेल भेजना पड़ा। दोनों महिलाओं पर धारा 392 और 411 लगाई गई है, बाद में इन्हें कोर्ट में पेश किया गया। इससे पहले भी वाराणसी क्षेत्र से लगातार चेन स्नेचिंग के कई मामले में सामने आ चुके हैं। कुछ दिनों पहले यहां पांच महिलाओं को इसी आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिनके पास मंगलसूत्र, चेन आदि बरामद हुए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios