Asianet News Hindi

UP बोर्ड परीक्षा के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, 18 फरवरी से शुरू होगा पेपर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की तरफ से आयोजित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। छात्र अपने स्कूल से ये एडमिट कार्ड ले सकते हैं।

up board exam 2020 admit card released KPU
Author
Lucknow, First Published Jan 23, 2020, 5:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की तरफ से आयोजित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। छात्र अपने स्कूल से ये एडमिट कार्ड ले सकते हैं। बता दें, 18 फरवरी 2020 से परीक्षा शुरू होनी है। बोर्ड ने 31 जनवरी 2020 तक छात्रों को एडमिट कार्ड देने के निर्देश दिए हैं। 

6 मार्च को खत्म होगी परीक्षा
इस साल हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में प्रदेश के कुल 55 लाख स्टूडेंट हिस्सा लेंगे। परीक्षा का टाइम टेबल परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। 18 फरवरी से शुरू हो रही हाईस्कूल की परीक्षाएं 3 मार्च को खत्म होगी। जबकि इंटरमीडिएट की 6 मार्च को खत्म होगी। 

इस बार बढ़ाई गई कॉपी चेक करने वालों की संख्या
यूपी बोर्ड की इस बार होने वाली परीक्षा के लिए मूल्यांकन केंद्रों और कॉपी चेक करने वाले शिक्षकों की संख्या बढ़ाई गई है। यही नहीं, रिजल्ट के साथ ही तत्काल ऑनलाइन मार्कशीट भी स्टूडेंट को मिल जाएगी। बता दें, पिछले साल यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 7 फरवरी को शुरू हुई थीं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios