'चिलमजीवी' से लेकर 'गुल्लू के बिस्किट' तक अखिलेश और डिंपल के इन बयानों का सपा को भुगतना पड़ा खामियाजा

| Mar 11 2022, 12:04 PM IST

'चिलमजीवी' से लेकर 'गुल्लू के बिस्किट' तक अखिलेश और डिंपल के इन बयानों का सपा को भुगतना पड़ा खामियाजा
'चिलमजीवी' से लेकर 'गुल्लू के बिस्किट' तक अखिलेश और डिंपल के इन बयानों का सपा को भुगतना पड़ा खामियाजा
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

यूपी चुनाव परिणाम आने के बाद सपा को बड़ा झटका लगा है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव और डिंपल यादव के विवादित बयानों का खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा है। उन्होंने चिलमजीवी से लेकर गुल्लू के बिस्किट तक कई बार योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला। 

लखनऊ: यूपी चुनाव परिणाम सामने आने के बाद सपा के सत्ता में वापसी के अरमानों पर एक बार फिर से पानी फिर गया है। अखिलेश यादव समेत दिग्गजों की मेहनत के बाद भी वह अपेक्षाकृत परिणाम हासिल नहीं हो सका जिसकी कल्पना पार्टी और गठबंधन की ओर से की गई थी। समाजवादी पार्टी ने चुनाव में 111 सीटों पर कब्जा जमाया है। हालांकि आज हम आपको सपा की कुछ उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे जिसकी वजह से यह हार मिली है। चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ पर अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने कई पर्सनल अटैक किए, माना जा रहा है कि इसी का खामियाजा जनता ने उन्हें दिया है। 

अखिलेश ने मंच से कहा चिलमजीवी को हटाना है 
अखिलेश यादव ने प्रचार के दौरान कई जगहों पर सार्वजनिक मंच से सीएम योगी आदित्यनाथ का बिना नाम लिए उन पर हमला बोला। उन्होंने चिलमजीवी शब्द का इस्तेमाल खूब किया। जिसको लेकर साधु संतों ने सीधे तौर पर नाराजगी व्यक्त की। 

Subscribe to get breaking news alerts

डिंपल ने सीएम के कपड़ों की लोहे की जंग से की तुलना 
डिंपल यादव ने सिराथू में पल्लवी पटेल की सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी के कपड़ों को लेकर बयान दिया। इस बयान के सामने आने के बाद जमकर आलोचना हुई। कई जगहों पर तो खुलकर इसका विरोध भी देखने को मिला। डिंपल यादव ने लोहे में लगी जंग से सीएम योगी आदित्यनाथ के कपड़ों के रंग की तुलना की थी। 

अखिलेश ने कहा समय-समय पर उनके घर से निकलता है धुंआ
कई सभाओं के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि जब से हमें कहा गया है कि हम 12 बजे सोकर उठते हैं तब से हम भी उन पर नजर रख रहे हैं। हमारी और उनकी बाउंड्री एक है। हमने देखा है कि उनके घर से समय-समय पर धुंआ उठता है। 

'यूपी में बाय-बाय बाबा बा'
अखिलेश यादव ने मंच से जमकर सीएम योगी पर निशाना साधा। उन्होंने यूपी में का बा गाने को लेकर भी मंच से कहा कि यूपी में इस बार बाय-बाय बाबा बा। 

परिवार को लेकर बोला हमला- कहा गुल्लू के लिए ले जाए बिस्किट 
अखिलेश यादव ने कुंडा में सभा के दौरान परिवारवाद को लेकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम परिवार वाले लोग उनको सुझाव देना चाहते हैं कि हम लोग जब घर जाते हैं तो घरवालों के लिए कुछ ले जाते हैं। बाबा मुख्यमंत्री जब घर जाए तो अपने गुल्लू के लिए बिस्किट लिए जाए। गुल्लू जान गए न कौन हैं...

'दलबदलू' स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ जाकर फंस गए ये नेता, चुनाव रिजल्ट आया तो 'न माया मिली न राम'