Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP ELECTION 2022 : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर 16 घंटे सफर कर तड़के लखनऊ पहुंची अखिलेश की विजय रथ यात्रा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चुनावी लड़ाई शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के शुभारंभ करने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yada) ने इसी एक्सप्रेस वे से विजय रथ यात्रा निकाली। यह यात्रा तड़के चार बजे लखनऊ पहुंची।

UP ELECTION 2022 Akhilesh Yadav Samajwadi party Purvanchal Express way Vijay rath
Author
Lucknow, First Published Nov 18, 2021, 11:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। सपा  अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लगभग 16 घंटे का सफर तय कर समाजवादी विजय रथ यात्रा (Samajwadi Vijay Rath Yatra) के साथ गुरुवार सुबह 4 बजे लखनऊ पहुंचे। पूरी रात चली यात्रा के तमाम पड़ावों पर जोश से भरे पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ता रहा। लखनऊ सीमा पर यात्रा के इस चरण के समापन पर अखिलेश ने कहा- यह एक पड़ाव मात्र है। लखनऊ में साइकिल की सरकार बनने तक विजय यात्रा चलती रहेगी। 

MODI ने किया था उद्घाटन, अब अखिलेश कर रहे 
16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) ने 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Express Way)का उद्घाटन किया था। सपा ने इस एक्सप्रेस वे पर 16 नवंबर को ही गाजीपुर में अखिलेश का रोड शो एवं रैली करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन गाजीपुर प्रशासन नेसुरक्षा कारणों से उन्हें अनुमति देने से इंकार कर दिया था। इसके जवाब में एक्सप्रेस वे से जुड़े सभी 9 जिलों के सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश के आह्वान पर नवनिर्मित एक्सप्रेस वे पर पुष्पवर्षा कर इसका मंगलवार को सांकेतिक उद्घाटन किया। इसके बाद 17 नवंबर को अखिलेश यादव ने गाजीपुर से लखनऊ तक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर गाजीपुर से लेकर लखनऊ तक विजय रथ यात्रा निकालने की घोषणा कर दी। 

 

इन जिलों में गई रथ यात्रा 
बुधवार को गाजीपुर में मोहम्मदाबाद के पखनपुर में अखिलेश की जनसभा के साथ ही विजय रथ यात्रा गाजीपुर से शुरू होकर मऊ, आज़मगढ़, अम्बेडकर नगर, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, बाराबंकी होते हुए आज सुबह 4 बजे लखनऊ पहुंची। हालांकि रात भर चली यात्रा के कारण कुछ स्थानों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

अखिलेश के इंतजार में आधी रात तक जागते रहे कार्यकर्ता 
सुल्तानपुर में एक्सप्रेस वे पर अखिलेश यात्रा के समय से नहीं पहुंच सके। इस कारण कार्यकर्ताओं को मायूस होना पड़ा। देर रात 12 बजे यात्रा पहुंचने की उम्मीद में पार्टी के सिर्फ वरिष्ठ पदाधिकारी इंतजार करते रहे। सुलतानपुर जिले के जयसिंहपुर विधानसभा के अरवलकीरी करवत में कल दोपहर 12 बजे अखिलेश को विजय रथ यात्रा के रोड शो के साथ जनसभा में हिस्सा लेना था। दोपहर 12 बजे से भारी संख्या में पहुंचे समर्थक और कार्यकर्ताओं को घंटों इंतजार करने के बाद रात को वापस लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें
UP Election 2022: 'सुनो द्रोपदी शस्त्र उठा लो' पर घिरीं प्रियंका,कवि का tweet-घटिया राजनीति के लिए नहीं लिखी
Delhi pollution: दिल्ली की हवा अभी भी 'बहुत खराब' कैटेगरी में; AQI 362 दर्ज किया गया, 3 दिनों तक 'खैर' नहीं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios