Asianet News HindiAsianet News Hindi

Up Election 2022: अखिलेश से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, इतनी सीटों पर RLD लड़ सकती है चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने आज समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की।  जयंत चौधरी ने मुलाकात के बाद तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'बढ़ते कदम'  इसके बाद अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया. उन्होंने फोटो के साथ लिखा, ''श्री जयंत चौधरी जी के साथ बदलाव की ओर..''

Up Election 2022 Jayant Chaudhary reached to meet Akhilesh did not agree on the seats
Author
Lucknow, First Published Nov 23, 2021, 5:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) आज लखनऊ में हैं। वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)के घर पहुंचे। यहां बातचीत होने के बाद सीटों के बंटवारे पर पेंच फंस गया। इस बैठक से पहले चर्चा थी कि आज दोनों नेताओं के बीच सहमति के बाद सीटों के बंटवारे की घोषणा हो सकती है। दोनों पार्टियों के बीच पहले से गठबंधन है।

मुलाकात की तस्वीर की साझा

हालांकि जयंत चौधरी ने मुलाकात के बाद तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'बढ़ते कदम'  इसके बाद अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया. उन्होंने फोटो के साथ लिखा, ''श्री जयंत चौधरी जी के साथ बदलाव की ओर..''सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को दोनों ही नेता गठबंधन का एलान कर सकते हैं। सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। जयंत चौधरी 50 सीटों की मांग कर रहे हैं। आरएलडी 36 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आरएलडी 50 सीटें मांग रही थी जबकि सपा 30 से 32 सीटें देने को तैयार थी। सूत्रों की मानें तो जयंत और अखिलेश के बीच एक और दौर की बातचीत 24 नवंबर को भी हो सकती है। इसके बाद दोनों नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं।

 

सीटों को लेकर सस्पेंस बरकरार

यूपी में विधानसभा चुनाव होने में महज तीन महीने का समय बचा है। जयंत चौधरी चाहते हैं कि जल्द सपा से उनकी सीट शेयरिंग फाइनल हो जाए। जयंत चौधरी पश्चिमी यूपी की सीटें मांग रहे हैं। जिसमें मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, मथुरा, बुलंदशहर की कई विधानसभाएं हैं। सूचना है कि सीटों को लेकर अखिलेश यादव ने जयंत के प्रस्ताव पर सहमति नहीं दी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios