Asianet News Hindi

आंदोलन को लेकर यूपी सरकार अलर्ट, 3 जगह बैठे किसानों को हटाया

जेसीबी के माध्यम से हाइवे पर लगाए गए सीमेंट के बेरिकेड को भी मौके से हटवा दिया गया। पुलिस की कार्रवाई के समय मौजूद किसानों ने वीडियो शूट कर वायरल कर दिया, जिसमें पुलिस कर्मी डंडे के सहारे धरने पर बैठे लोगों को उठाते और उनके पीछे भागते हुए नजर आ रहे हैं।

UP government alerts about agitation, farmers removed from 3 sites on dharna asa
Author
Bagpat, First Published Jan 28, 2021, 2:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बागपत (Uttar Pradesh) । कृषि कानून को लेकर हो रहे किसानों को आंदोलन को देखते हुए यूपी सरकार अलर्ट है। चिल्ड्रन बॉर्डर, राष्ट्रीय प्रेरणा स्टाल एंड ग्रीन गार्डन और बागपत में धरनें पर बैठे किसानों को पुलिस हटा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने इसके लिए लाठीचार्ज भी किया। हालांकि प्रशासन का कहना है कि कोई बल प्रयोग नहीं किया गया। प्रदर्शनकारी किसानों ने खुद ही धरना स्थल खाली कर दिया।

 

किसानों ने किया वीडियो वायरल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर धरने पर बैठे किसानों को प्रशासन ने उनके घर भिजवा दिया है। जेसीबी के माध्यम से हाइवे पर लगाए गए सीमेंट के बेरिकेड को भी मौके से हटवा दिया गया। पुलिस की कार्रवाई के समय मौजूद किसानों ने वीडियो शूट कर वायरल कर दिया, जिसमें पुलिस कर्मी डंडे के सहारे धरने पर बैठे लोगों को उठाते और उनके पीछे भागते हुए नजर आ रहे हैं।

 

 

प्रशासन की ओर से कही गई ये बातें
एडीएम अमित कुमार ने कहा कि आंदोलन के कारण एनएचएआई को काफी दिक्कत हो रही थी, एनएचएआई ने चिट्ठी लिखी थी, इसी चिट्ठी के आधार पर हमने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की थी, कई किसान चले भी गए थे, देर रात कुछ 4-5 बुजुर्ग थे, उन्हें हटाकर घर भेज दिया गया, बल का प्रयोग नहीं किया गया है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios