Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: यूपीवासियों को मिलने जा रही एक और एक्सप्रेस-वे की सौगात, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे परियोजना की प्रगति की पैकेजवार समीक्षा की। दिसंबर अंत तक एक्सप्रेस-वे के मुख्य मार्ग का काम पूरा करने का निर्देश देने के साथ ही कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर इंडस्ट्रियल कारिडोर-क्लस्टर स्थापित करने के लिए भूमि चिन्हित कर इनकी स्थापना का काम जल्द शुरू किया जाए।

UP News Another expressway going to be given to the people of UP Bundelkhand Expressway is ready
Author
Lucknow, First Published Nov 30, 2021, 11:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) के बाद अब योगी सरकार प्रदेश की जनता को एक और एक्सप्रेस-वे का उपहार देने जा रही है।  योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का तोहफा भी जनता को देने जा रही है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगले माह के अंत यानी 31 दिसंबर तक एक्सप्रेस-वे का मुख्य मार्ग (मेन कैरिजवे) यातायात के लिए खोल दिया जाए।

CM ने की बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर हो रहे काम की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे परियोजना की प्रगति की पैकेजवार समीक्षा की। दिसंबर अंत तक एक्सप्रेस-वे के मुख्य मार्ग का काम पूरा करने का निर्देश देने के साथ ही कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर इंडस्ट्रियल कारिडोर-क्लस्टर स्थापित करने के लिए भूमि चिन्हित कर इनकी स्थापना का काम जल्द शुरू किया जाए। एक्सप्रेस-वे निर्माण के साथ ही साइनेज, बोर्ड आदि भी लगा दिए जाएं।

सबसे सुरक्षित होगा ये एक्सप्रेस-वे 

अधिकारियों द्वार दी गई जानकारी के मुताबिक यह देश का सबसे सुरक्षित एक्सप्रेस-वे होगा। यह सबसे कम समय में पूरा किया जा रहा है। रोड एंथम का भी प्रस्तुतीकरण किया गया। यह एक्सप्रेस-वे प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र को देश की राजधानी दिल्ली से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे एवं यमुना एक्सप्रेसवे के साथ सीधे लिंक कर देगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios