Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: 30 नवम्बर तक वैक्सीन की पहली डोज से कवर होगा पूरा प्रदेश, जानें, योगी सरकार की खास तैयारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लगातार निर्देश देते हुए नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने अफसरों को आगामी 23 नवंबर तक पूरे प्रदेश को वैक्सीन की पहली डोज से कवर करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए यूपी सरकार ने खास तैयारियां की हैं।

UP News: By November 30, the entire state will be covered by the first dose of the vaccine, Yogi government has made a special plan
Author
Lucknow, First Published Nov 24, 2021, 8:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना(covid-19) के घटते संक्रमण के साथ उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की योगी सरकार प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन(Vaccination)  को लेकर लगातार जोर देती हुई नजर आ रही है। बुधवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ(CM Yogi Adityanath)  ने प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन( Covid Vaccination) की रफ्तार तेज करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद में प्रदेश सरकार नवम्बर महीने के अंत तक पूरे प्रदेश को वैक्सीन की पहली डोज से कवर करने का लक्ष्य रखा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश देते हुए इसके लिए खास तैयारी की है। 

वैक्सीनेशन के लिए मैदान में उतरेंगे गैरसरकारी संगठन(Non-Government Organization)
प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने में अब गैर सरकारी संगठन भी मैदान में उतरेंगे। ये संगठन प्रदेश सरकार के साथ मिलकर लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक करेंगे। गैर सरकारी संगठनों के 10 हजार से अधिक कार्यकर्ता इस मुहिम में पूरे प्रदेश में जुटेंगे। नवंबर से प्रदेश में क्‍लस्‍टर मॉडल के चलते वैक्सीनेशन में तेजी आई है।


जिला अस्पतालों में रात 10 बजे तक किया जाएगा वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन को तेजी से बढ़ाने के लिए क्लस्टर मॉडल, स्‍कूल कॉलेजों में वैक्सीनेशन कैंप, गांवों में अधिक बूथ के साथ ही कोरोनारोधी वैक्सीनेशन से कोई ना छूटे इसके लिए जिला संयुक्त अस्पताल में रात दस बजे तक वैक्सीनेशन किया जा रहा है। हर जिले में एक केंद्र पर रात दस बजे तक वैक्सीनेशन कराया जा रहा है।

वैक्सीनेशन की पहली डोज न लेने वालों की सूची हो रही तैयार
सभी पात्रों का वैक्सीनेशन हो सके, इसके लिए वैक्सीन की अब तक पहली डोज न पाने वालों की सूची तैयार की जा रही है। जिनका दूसरा डोज ओवरड्यू हो गया हो, उनकी एक अलग सूची बनाई जा रही है। 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश से देश के दूसरे प्रदेश वैक्सीनेशन में कहीं पीछे हैं। यूपी में अब तक 15 करोड़ 14 लाख से अधिक वैक्सीनेशन किया जा चुका है। जिसमें अब तक 10 करोड़ 69 लाख से अधिक पहली डोज और 04 करोड़ 45 लाख से अधिक दूसरी डोज दी जा चुकी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios