Asianet News HindiAsianet News Hindi

Up News: CAA-NRC लाए तो दूसरा शाहीन बाग खड़ा कर देंगे-ओवैसी


बाराबंकी में रविवार को एक जनसभा के दौरान AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने  कहा कि सीएए संविधान के खिलाफ है, अगर भाजपा सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है, तो हम सड़कों पर उतरेंगे और यहां एक और शाहीन बाग बन जाएगा।

Up News If CAA-NRC is brought we will build another Shaheen Bagh- Owaisi
Author
Lucknow, First Published Nov 22, 2021, 12:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi ) ने रविवार को बारांबकी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार किसान कानून की तरह CAA, NRC को वापस नहीं लेती है तो बाराबंकी को शाहीनबाग बना देंगे।

सीएए संविधान के खिलाफ- ओवैसी

जनसभा को संबोधित करते हुए औवेसी ने कहा, “सीएए संविधान के खिलाफ है, अगर भाजपा सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है, तो हम सड़कों पर उतरेंगे और यहां एक और शाहीन बाग बन जाएगा।” बता दें कि दिल्ली का शाहीन बाग सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन का केंद्र रहा था। शाहीन बाग विरोध स्थल पर सैकड़ों महिलाओं समेत कई लोगों ने महीनों तक डेरा डाला था। दिल्ली पुलिस ने 2020 की शुरुआत में कोविड -19 महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के बाद इसे खत्म करा दिया था।

मोदी को बताया नौटंकीबाज

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औवैसी ने नौटंकीबाज बताया। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी देश के सबसे बड़े ‘नौटंकीबाज’ हैं, और गलती से राजनीति में आ गए हैं। नहीं तो फिल्म उद्योग के लोगों का क्या होता। सभी पुरस्कार मोदी ही जीते होते।” उन्होंने कहा कि जब मोदी को लगा कि उनकी छवि खराब हो रही है तो उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किसान कानून को वापस ले लिया। वहीं इस जनसभा में उन्होंने सपा के दिग्गज नेताओं में शुमार रहे बेनी प्रसाद वर्मा की जमकर तारीफ की। बाराबंकी के रामनगर विधानसभा के रामपुर भवानीपुर में शोषित वंचित समाज सम्मेलन में शामिल हुए ओवैसी ने सपा, बसपा और बीजेपी पर जातीय वोट बैंक बना कर यूपी की सत्ता हासिल करने का आरोप लगाया।

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios