Asianet News HindiAsianet News Hindi

झांसी: पांचवें दिन भी जारी है सपा नेता के ठिकानों पर अयकर की छापेमारी, खुले कई राज

आयकर विभाग की टीम ने सपा नेता श्याम सुंदर यादव के तीन ठिकानों पर छापामारी करके जमीनी खरीद फरोख्त के दस्तावेज के अलावा बैंकों के कई खाते भी सीज किए हैं। झांसी के घनाराम इंफ्रा और उससे जुड़े प्रतिष्ठानों पर लगातार पांचवे दिन भी आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई जारी है।

UP News Jhansi Income tax raids on SP leader bases continue on fifth day many secrets open
Author
Jhansi, First Published Aug 7, 2022, 4:39 PM IST

झांसी: आयकर विभाग ने बुधवार को छापेमारी की थी जो पांचवें दिन भी जारी है। आयकर विभाग ने झांसी के तीन बड़े बिल्डर्स समेत आठ से अधिक कारोबारियों के घर छापा मारा था मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने बसेरा बिल्डर्स , और घनाराम कंट्रक्शन के मालिकों सहित लगभग आधा दर्जन से ज्यादा बिल्डरों के ठिकानों पर छापा मारा। आपको बताते चलें कि घनाराम कंस्ट्रक्शन कंपनी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता श्याम सुंदर यादव की है। उन्होंने समाजवादी पार्टी की सरकार के समय बुंदेलखंड में कई डैम बनाए हैं इसके अलावा विभाग ने रियल एस्टेट कारोबारी विजय सरावगी के यहां भी छापा मारा था जिनकी जांच आज भी जारी रहीं।

बैंकों के कई खाते किए गए सीज
आयकर विभाग की टीम ने सपा नेता श्याम सुंदर यादव के तीन ठिकानों पर छापामारी करके जमीनी खरीद फरोख्त के दस्तावेज के अलावा बैंकों के कई खाते भी सीज किए हैं। झांसी के घनाराम इंफ्रा और उससे जुड़े प्रतिष्ठानों पर लगातार पांचवे दिन भी आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई जारी है। आयकर विभाग द्वारा मारे गए छापे में इन बिल्डरों के घरों से कई संपत्तियों के कागज आयकर की टीम को मिले हैं। इन बिल्डरों के दूसरे भी कई ठिकानों पर भी जांच चल रही है।

बड़े लेनदेन पर अयकर की नजर
बुधवार को जिन बिल्डर और व्यापारियों के यहां छापे मारे गए, वह आयकर विभाग की रडार पर कई महीनों से थे । गुप्त तरीक़े से उनकी इनकम और चल अचल संपत्तियों की जानकारी जुटाई जा रही थी । साथ ही इनके दाखिल किए जाने वाले रिटर्न की भी जांच की जा रही थी। कई बैंक खातों से होने वाले बड़े लेनदेन पर भी नजर थी।

बता दें कि सपा के पूर्व मंत्री श्यामसुंदर यादव के घर पर इनकम टैक्स टीम के अधिकारी पिछले 5 दिन से छानबीन में जुटे हुए हैं। पूर्व एमएलसी के छोटे भाई और दतिया के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बिशून सिंह यादव के घर पर भी इनकम टैक्स की टीम का डेरा पिछले 5 दिनों से बना हुआ है। सबसे पहले आयकर विभाग की टीम ने पूर्व एमएलसी की कंपनी घनाराम इंफ़्रा पर छापेमारी की थी। 
मरने के बाद कब्र में भी नहीं मिल रहा सुकून, यूपी में मुर्दे भी हो रहे सिस्टम की लापरवाही के शिकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios