Asianet News HindiAsianet News Hindi

Up News: मां के पड़ोसी भतीजे ने बच्चे को उतारा मौत के घाट, दो गिरफ्तार

अलीगढ़ में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। मां के पड़ोसी भतीजे ने पैसों के लेनदेन के लिए बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक की मां को सबक सिखाने के लिए आरोपियों ने  उसके बेटे अजय को अगवा कर लिया। फिर  बुलन्दशहर के थाना रामघाट क्षेत्र में नहर के किनारे सरसों के खेत में सुनसान जगह में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

Up News Mother neighbor nephew killed the child, two arrested
Author
Lucknow, First Published Nov 22, 2021, 12:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मां के पड़ोसी भतीजे ने बच्चे को उतारा मौत के घाट, दो गिरफ्तार

अलीगढ़: पालीमुकिमपुर इलाके के गांव कल्याणपुर में पड़ोसी ने रिश्ते की चाची से पैसों के लेनदेन की रंजिश में 11 वर्षीय बच्चे को अगवा किया था। फिर बुलंदशहर ले जाकर दोस्त संग मिलकर उसकी गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। जबकि 11 वर्षीय बच्चें की हत्या करने वाला कातिल कोई और नहीं बल्कि रिश्ते में म्रतक की मां का लगने वाला पड़ोसी भतीजा ही उसके मासूम बेटे का हत्यारा निकला।

अगवा कर मांगी फिरौती

20 अक्टूबर को थाना पालीमुकीमपुर मे अमर सिंह कल्याणपुर गांव निवासी ने थाना पालीमुकीमपुर में सूचना दी गई कि उसका 11 वर्षीय बेटा अजय 19 अक्टूबर से घर से गायब हैं और उसका अपहरण हुआ था। सूचना पर थाने में मुकदमा दर्ज कर गुमशुदा 11 वर्षीय बच्चे की तलाश शुरू की गई। लेकिन 23 अक्टूबर को गायब बच्चे के घर के बाहर गली में दरवाजे के पास एक कागज फिरौती के मामले में परिजनों को पड़ा मिला। जिसमें 4 लाख रुपये के करीब फिरौती के पैसे गुजरात पहुंचाने का पता लिख हुआ था। 

सर्विलांस टीम की मदद से आरोपी पकड़े गए

सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना पर अभियोग पंजीकृत कर गुमशुदा की तलाश हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गठित की गई पुलिस टीमों ने सर्विलांस टीमों द्वारा गुमशुदा युवक की शीघ्र बरामदगी के लिए गांव गोविंदपुर गनेशपुर निवासी आरोपी और उसके दोस्त को लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में दोनों ने हत्या का करने का जुर्म कबूल कर लिया। फिर आरोपी के दोस्त के साथ उसकी निशानदेही पर बुलन्दशहर जिले के थाना डिबाई क्षेत्र के एदलपुर गांव में सरसों के एक खेत से शनिवार को अपह्त बच्चें अजय का शव बरामद किया गया था।लेकिन शव बरामद करने के बाद पुलिस पूछताछ मे आरोपी ने मनगढ़ंत कहानियां पुलिस को सुनानी शुरू कर दी गई। आरोपी की मनगढ़ंत कहानी पर पुलिस को शक गहरा गया। लेकिन गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ने स्वीकार कर लिया।

सबक सिखाने के लिए दिया वारदात को अंजाम

आरोपी ने बताया कि मृतक अजय की मां रिश्ते में उसकी चाची लगती है। मृतक अजय की मां से रूपये को लेनदेन को लेकर उसकी मां से रंजिश मानता था और रुपये के लेनदेन का विवाद था। जो रुपयों के लेनदेन को लेकर मुझे व मेरी मां को ताने मारती थी। इसी के चलते मृतक की मां को सबक सिखाने के लिए मौका पाकर मैंने गांव के दुर्गेश बघेल पुत्र ज्वाली के साथ मिलकर उसके बेटे अजय को अगवा कर लिया। फिर अगवा कर अजय को अपने साथ बुलंदशहर ले गए। वहां जाकर बुलन्दशहर के थाना रामघाट क्षेत्र में नहर के किनारे सरसों के खेत में सुनसान जगह में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करके शव को झाड़ियो में फेंक दिया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios