Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: PM केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना का हुआ शुभारंभ, राज्यपाल आनंदीबेन ने अनाथ बच्चों को दी उपयोगी किट

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को पीएम केयर फ़ॉर चिल्ड्रेन योजना का शुभारंभ करते हुए 23 अनाथ बच्चों को उपयोगी किट उपलब्ध कराई। लखनऊ प्रशासन द्वारा चयनित 23 बच्चे कोरोना काल के दौरान अनाथ हुए थे। 

UP News: PM Care for Children scheme launched in Lucknow, Governor Anandiben Patel gave useful kits to orphans
Author
Lucknow, First Published Nov 24, 2021, 11:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने मंगलवार को राजभवन में पीएम केयर फ़ॉर चिल्ड्रेन योजना ( PM Care for Children Scheme) का शुभारंभ किया। उन्होंने इस मौके पर लखनऊ जिला प्रशासन द्वारा चयनित किये गए कोरोना से अनाथ हुए 23 बच्चों को उपयोगी किट भेट की। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन ने टाटा मोटर्स की वैक्सीन एम्बुलेंस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को राज्यपाल ने दी उपयोगी किट 
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel)  ने मंगलवार को  राजभवन (Rajabhavan) में जिला प्रशासन(District Administration) ओर से आयोजित समारोह में प्रशासन द्वारा चयनित कोविड-19 महामारी के संक्रमण से अनाथ 18 वर्ष से कम आयु के 23 बच्चों को उपयोगी किट भेंट कर जिला लखनऊ में ‘पी0एम0 केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना’ का शुभारम्भ किया। किट में जैकेट, वूलेन लोअर, टोपी, मोजा, पिट्ठू बैग, प्रेरणादायक कहानियों की किताबें, स्कूल बैग, पठन-पाठन सामग्री तथा फल की टोकरी बच्चों को उपलब्ध करायी। 

बच्चों को सही संस्कार और शिक्षा देना समाज का दायित्व: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल
समारोह में सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं, उनकी सही शिक्षा-दीक्षा और संस्कार पूरे समाज का दायित्व हैै। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार की ओर से अनेक योजनाएं चल रही हैं। हम सबका प्रयास होना चाहिए हम बच्चों को संस्कारवान, चरित्रवान, देश प्रेम तथा सेवा-भाव से परिपूर्ण बनाएं। राज्यपाल ने बताया कि ‘पी0एम0 केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना’ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Narendra Modi) के नेतृत्व में प्रारम्भ की गयी है।  उस मौके पर राज्यपाल ने टाटा मोटर्स(TATA Motors)  की लाई गई वैक्सीन एम्बुलेंस(Vaccine Ambulance) को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios