Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: अलीगढ़ के जिला कारागार में कैदी ने की आत्महत्या, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के जिले के जिला कारागार जेल में दिन निकलते ही एक सनसनीखेज खबर जेल के अंदर बंद कैदियों में फैल गई। जहां चोरी के इल्जाम में जेल के अंदर बंद एक कैदी ने पेड़ के ऊपर कपड़े से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली गई। जेल के अंदर 52 वर्षीय कैदी के द्वारा पेड़ पर फांसी लगाने की सूचना पर मौके पर पहुंचे जेल अधिकारियों ने देखा तो फांसी के फंदे पर उस विचाराधीन कैदी का शव लटक रहा था। विचाराधीन कैदी के द्वारा जेल के अंदर लगाई गई फांसी से जेल अधिकारियों और जेल में बंद कैदियों में हड़कंप मच गया।
 

UP News: Prisoner commits suicide in Aligarh district jail, family members expressed fear of murder
Author
Lucknow, First Published Nov 22, 2021, 12:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़(Aligarh) स्थित जिला कारागार(district prison)से कैदी की आत्महत्या(suicide)से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया। जहां चोरी के इल्जाम में बंद एक 52 वर्षीय विचाराधीन कैदी (undertrial prisoner) ने जेल के अंदर ही फांसी लगा ली। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, दूसरी ओर विचाराधीन कैदी की मौत के बाद परिजनों ने साजिश के तहत उसकी हत्या करने की आशंका जताई गई है।

चोरी के इल्जाम में जेल में बंद कैदी ने जेल में लगाई फांसी

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के जिले के जिला कारागार जेल में दिन निकलते ही एक सनसनीखेज खबर जेल के अंदर बंद कैदियों में फैल गई। जिस सनसनीखेज खबर के बाद जिला कारागार जेल महकमे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जहां चोरी के इल्जाम में जेल के अंदर बंद एक कैदी ने पेड़ के ऊपर कपड़े से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली गई। जेल के अंदर 52 वर्षीय कैदी के द्वारा पेड़ पर फांसी लगाने की सूचना पर मौके पर पहुंचे जेल अधिकारियों ने देखा तो फांसी के फंदे पर उस विचाराधीन कैदी का शव लटक रहा था। विचाराधीन कैदी के द्वारा जेल के अंदर लगाई गई फांसी से जेल अधिकारियों और जेल में बंद कैदियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद मौके पर मौजूद अधिकारियों ने जेल के अंदर पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटके 52 वर्षीय विचाराधीन कैदी के शव को पेड़ से उतारकर फांसी के फंदे से शव को निकाल जमीन पर लिटाया गया। जिसके बाद जेल प्रशासन ने कैदी के आत्महत्या करने की सूचना कोतवाली सिविल लाइन पुलिस को दी गई। 

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

विचाराधीन कैदी के आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस भारी पुलिस फोर्स के साथ जेल पहुंच गए। तो वही पुलिस ने विचाराधीन कैदी के जेल में पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतक के परिजनों ने साजिश के तहत उसकी हत्या करने की आशंका जताई गई है। इसी के साथ आत्महत्या की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। कैदी की मौत के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios