Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी पुलिस का बड़ा कदम,अब रात में अकेले सफर कर रही महिला को घर तक छोड़ेगी पुलिस

यूपी में बढ़ती रेप की घटनाओं के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब महिला सुरक्षा को लेकर सजगता दिखाना शुरू कर दिया है

up police will leave the woman traveling alone in the night at home kpl
Author
Lucknow, First Published Dec 9, 2019, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). हैदराबाद गैंगरेप से सबक लेते हुए यूपी पुलिस ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी में बढ़ती रेप की घटनाओं के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब महिला सुरक्षा को लेकर सजगता दिखाना शुरू कर दिया है। सूत्रों की माने तो डीजीपी कार्यालय में एक योजना को अमलीजामा पहनाने पर विचार अंतिम दौर में है। इसके अनुसार अब पुलिस देर रात अकेले सफर कर रही महिला को उसके घर तक छोड़ेगी। इसके लिए लखनऊ में एक अहम बैठक भी हुई है। 

हैदराबाद में वेटेनरी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद यूपी पुलिस ने महिला सुरक्षा को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया है। इसके तहत अब डायल 112 देर रात सफर कर रही महिलाओं को उनके घर तक छोड़ेगी। इसके लिए यूपी पुलिस के आलाधिकारियों की बैठकों का दौर जारी है। हांलाकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक निर्देश नहीं दिए गए हैं। 

हर पीआरवी पर महिला कांस्टेबल तैनात करने की योजना 
सूत्रों की माने तो DGP ओपी सिंह व डायल 112 के ADG असीम अरूण की इसको लेकर अहम बैठक सोमवार को लखनऊ में हुई है। बताया जा रहा है कि इस योजना को अंतिम रूप देने के लिए डायल112 की हर गाड़ी पर महिला कांस्टेबल की तैनाती के लिए निर्णय लिया गया है। महिला कांस्टेबल की तैनाती से महिलाओं को पुलिस की गाड़ी से जाने में कोई झिझक नहीं होगी। 

फोन करने पर दी जाएगी सहायता 
सूत्रों की माने तो सहायता के लिए महिला को 112 पर फोन कर मदद मांगनी होगी। डायल 112 पर फोन करने के बाद नजदीकी डायल 112 की पुलिस की गाडी उसके मदद को भेज दी जाएगी। इस संबंध में आज शाम तक आदेश जारी होने की सम्भावनाएं जताई जा रही हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios