Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP की सियासत में बढ़ी सरगर्मी, CM योगी ने कहा- हिंदुत्व नहीं हो सकता कभी कट्टरवादी

लखनऊ के एक कार्यक्रम में शामिल सीएम योगी ने खुलकर अपनी बात रखी उन्होंने कहा कि जब हिन्दुओं का घर सुरक्षित रहेगा तो मुस्लिम भी सुरक्षित रहेगा। हिंदुत्व कभी कट्टरवाद नहीं हो सकता। यह हमारे लिए गौरव है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसमें दम होगा वही मथुरा में मंदिर बनाएगा। हमने अयोध्या में राम मंदिर बनवा दिया। काशी में  विश्वनाथ धाम का भी निर्माण हो गया। मथुरा में ब्रज तीर्थ विकास क्षेत्र का गठन कर दिया गया है।

UP politics continue CM Yogi said Hindu can never be fundamentalist
Author
Lucknow, First Published Jan 10, 2022, 12:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav) नजदीक आ गए हैं। सभी दल लगातार मेहनत कर रही हैं। शनिवार को लागू हुई आचार संहिता (COde of Conduct) के मद्देनजर सभी दल की रैलियों पर रोक लग गई है। कोरोना (Corona) के बढ़ते खतरे के बीच अब सभी पार्टी वर्चुअल ही चुनाव की तैयारी करेंगी। लखनऊ में एक कार्यक्रम में शामिल सीएम योगी (CM) ने खुलकर अपनी बात रखी उन्होंने कहा कि जब हिन्दुओं का घर सुरक्षित रहेगा तो मुस्लिम भी सुरक्षित रहेगा। हिंदुत्व कभी कट्टरवाद नहीं हो सकता। यह हमारे लिए गौरव है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसमें दम होगा वही मथुरा में मंदिर बनाएगा। हमने अयोध्या में राम मंदिर बनवा दिया। काशी में  विश्वनाथ धाम (Kashi Vishvanath Dham) का भी निर्माण हो गया। मथुरा में ब्रज तीर्थ विकास क्षेत्र का गठन कर दिया गया है।

'हिंदुत्व कभी कट्टरवाद नहीं हो सकता' 
सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ। लेकिन अगर हिन्दुओं का घर जलेगा तो मुस्लिमों का घर कैसे सुरक्षित रहेगा। जब हिन्दुओं का घर सुरक्षित रहेगा तो मुस्लिम भी सुरक्षित रहेगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हिंदुत्व कभी कटटरवाद नहीं हो सकता। यह हमारे लिए गौरव है। उन्होंने कहा कि हम लगातार विकास की बात करते हैं और उस पर काम भी करते हैं। हमने माफियाओं का राज खत्म किया। आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीती अपनाई। लोगों की सुरक्षा को पहले स्‍थान पर रखा। हमारी बेटियों को किसी भी तरह का भय न हो। साथ ही गरीबों को सरकार की हर योजनाओं का लाभ मिल सके।

अखिलेश यादव पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) यदि 400 सीटों पर जीत की बात करते हैं तो वे सपना देख रहे हैं और सपना देखना बुरी बात नहीं हैं। लेकिन जब उनको मौका मिला था तो उन्होंने क्या किया ये सभी को पता है। इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री कहा कि वे यदि कहते कि तीन सीटें हमारी हैं तो बात सही थी कि एक सीट चचा कि एक खुद की और एक आदि परिवार के किसी की ही ले लीजिए। सीएम योगी ने कहा कि सपा (SP), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) ने सत्ता का दुरुपयोग किया। उन्होंने राज्य के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। अब ये सभी लोग राम और कृष्‍ण की शरण में जा रहे हैं लेकिन भगवान भी जानते हैं कि कौन कैसा है। सीएम योगी ने इत्र व्यापारी पर रेड की बात पर कहा कि समाजवादी पार्टी ज्यादा बेहतर जानती है। क्योंकि आईटी रेड से सबसे ज्यादा पीड़ा सपा को ही हुई। सीएम योगी ने कहा कि उस सज्जन के नीदरलैंड, फ्रांस के फोटो किसके साथ हैं, ये देखना होगा। आईटी की रेड हो रही है तो होने दीजिए न, आपको पीड़ा क्‍यों हो रही है। पहले जनता का ये पैसा ऐसे ही दीवारों में बंद हो जाता था। आज आईटी और जीएसटी की टीम जेसीबी लगा कर नोट निकाल रही है। ये पहली बार सपा, बसपा या कांग्रेस की पीड़ा नहीं है। इनकी संवेदना कभी गरीब के साथ नहीं थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios