Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी STF ने लखनऊ से स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार, 75 लाख की कीमत का स्मैक हुआ बरामद

यूपी एसटीएफ की टीम ने लखनऊ में एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर का नाम गुलाम अली खान है। आरोपी के पास से 1.1 किलो ग्राम स्मैक बरामद हुई है, इसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 75 लाख रुपये बताई जा रही है।

UP STF arrested smack smuggler from Lucknow smack worth 75 lakhs recovered
Author
Lucknow, First Published Dec 9, 2021, 9:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम ने बुधवार को लखनऊ (Lucknow) के मुंशी पुलिया के पास से एक स्मैक तस्कर (Smack Smuggler) को गिरफ्तार किया। एसटीएफ के हत्थे चढ़े तस्कर पास से करीब 75 लाख रुपये की कीमत का  एक किलो से अधिक स्मैक बरामद किया गया है। वहीं, गिरफ्तारी के दौरान तस्कर के पास से नेपाली मुद्रा, एटीएम कार्ड, बाइक व नकदी भी जब्त की गई है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

एसटीएफ  के डिप्टी एसपी दीपक कुमार सिंह के मुताबिक, बीते कई दिनों से यूपीन्सटीएफ की टीम को सूचना मिल रही थी कि नेपाल से भारी मात्रा में मादक पदार्थ लाकर लखनऊ में बेचा जा रहा है। इसी सूचना पर उनकी टीम कई दिनों से काम कर रही थी। सर्विलांस और मुखबिर की मदद से बुधवार को एसटीएफ की टीम ने मुंशी पुलिया के पास से पल्सर सवार एक युवक को पकड़ा। उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से एक किलो से अधिक की स्मैक मिली। बरामद की गई स्मैक की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 75 लाख रुपये बताई गई है।

पकड़ा गया आरोपी बहराइच रुपईडीहा निवासी गुलाम अली खान है। आरोपी ने कुबूल किया कि वह इस कारोबार में पिछले चार से जुड़ा है। आरोपी गुलाम की शादी नेपालगंज में हुई है। वहीं से स्मैक मुश्ताक व अन्य तस्करों  से सस्ते दाम पर खरीदकर ऊंचे दाम में लखनऊ में बेचता है। पकड़ा गया आरोपी पहले भी तस्करी के मामले में जेल जा चुका है। एसटीएफ  की टीम ने आरोपित को गाजीपुर पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं लखनऊ में उसके नेटवर्क की कुंडली खंगाल रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios