Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना कहा- 6 माह में बदला परसेप्शन, गुजरात, कर्नाटक और महाराष्ट्र भी कर रहे अनुसरण

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अपने 6 माह के कार्यकाल की उपलब्धियों को सामने रखा। उन्होंने कहा कि छह माह में विधानसभा को लेकर परसेप्शन बदला है। कई और राज्य भी हमारा अनुसरण कर रहे हैं।

up vidhansabha chief satish mahana on six months tenure
Author
First Published Sep 29, 2022, 4:02 PM IST

लखनऊ: यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अफने छह माह के कार्यकाल की उपलब्धियों को सामने रखा। उन्होंने कहा कि इन छह माह में विधानसभा को लेकर परसेप्शन बदला है। इस बीच में एक बार भी विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित नहीं किया गया है। प्रश्नकाल में 20-20 प्रश्नों को पूछ लिया गया। सदन की कार्यवाही को ठीक तरह से चलाने के लिए नेता सदन सीएम योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव दोनों ही लोगों का भरपूर सहयोग मिला है। इसी के साथ ही सभी विधायकों ने भी सदन के संचालन में भरपूर योगदान दिया। 

'गुजरात, कर्नाटक और महाराष्ट्र में हो रहा हमारा अनुसरण'
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें काम करने को लेकर कुछ टिप्स दिए थे। उसके अनुसार काम कर नई परंपरा की शुरुआत की। गुजरात, कर्नाटक और महाराष्ट्र में भी हमारा अनुसरण किया गया। आगे विधानसभा संचालन नियमावली का सरलीकरण किया जाएगा। महिला सदस्यों के सत्र की बुकलेट को भी प्रकाशित किया जाएगा। उसे सभी विधानसभा और लोकसभा में भी भेजा जाएगा।

कई नई परंपरा की हुई शुरुआत 
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने बताया कि डॉक्टर, महिला बार निर्वाचित सदस्य, प्रोफेशनल और वरिष्ठ विधायकों का ग्रुप बनाकर उनसे बात की गई। यह एक नई परंपरा थी और 170 सदस्यों से बात की जा चुकी है। वकील, शिक्षक और विधायकों के भी ग्रुप बनाए जाएंगे। विधानसभा की लॉबी में विधायकों के सोने की व्यवस्था को समाप्त किया गया। इसी के साथ लॉबी में कॉफी की मशीन भी लगाई गई। प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 10 खरब डॉलर की बनाने के काम को भी किया जा रहा है। विधायकों के ग्रुप बनाकर उद्योगपतियों के पास भेजा जाएगा। विधायक वहां जाकर उन्हें निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। 

हथियारों से लैस बदमाशों ने जमकर मचाया आतंक, पिता-पुत्र की पिटाई के बाद लूट की वारदात को सीसीटीवी में हुई कैद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios