Asianet News HindiAsianet News Hindi

UPSC का स्टूडेंट निकला ISIS का 'धमकीबाज', परिवार को उड़ाने की दी थी धमकी

यूपी के रामपुर में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के नाम से धमकी भरा पत्र मिलने के मामले का खुलासा हो गया है। आरोपी लेटरल एंट्री सिस्टम से यूपीएससी में नौकरी पाना चाहता था। 

UPSC student turns out to be a dhamkibaaz of ISIS who threatened to blow up the family
Author
Rampur, First Published Aug 13, 2022, 9:22 AM IST

रामपुर: पुलिस ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के नाम से धमकी भरा पत्र मिलने की घटना का खुलासा कर दिया है। रामपुर के शाहबाद थाना क्षेत्र के अनवा गांव में इस पत्र को डालने के मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि धमकी भरे पत्र भेजने वाला आरोपी यूपीएससी का स्टूडेंट है। वह लेटरल एंट्री सिस्टम से यूपीएससी की नौकरी पाना चाहता था। वह आईएएस-आईपीएस बनना रहता था। 

चारों को जान से मारने की मिली थी धमकी

आपको बता दें कि इस लेटर के मिलने के बाद पुलिस और खुफिया विभाग हरकत में आ गया था। यह पूरा मामला कोतवाली शाहबाद के गांव अनवा का है, जहां गांव के ही कुलदीप सिंह के घर के दरवाजे पर एक लला कपड़े में गिफ्ट पैकेट का बंडल मिला था। इस पैकेट को खोलकर देखा गया तो इसमें चार लेटर मिले थे। इस लेटर में कुलदीप समेत गांव के 4 लोगों के नाम लिखे थे। इनमें इन चारों को जान से मारने की धमकी मिली थी। यह पत्र उर्दू, अरबी और अंग्रेजी में लिखा गया था। लेटर भेजने वाले ने साथ में सेरिन, गैस, पेन ड्राइव और नक्शे का भी जिक्र किया गया था। पत्र में संगठन में एजेंटों का गांव के आस-पास होने का जिक्र था। इस मामले की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

लाल रंग के कपड़ें में लिपटा मिला था पत्र

यह घटना 21 जुलाई है कि है जहां कुलदीप सिंह के घर पर सुबह-सुबह लाल रंग के कपडे़ में लिपटा हुआ था। इसमें धमकी भरा पत्र रखा गया था, इसमें आईएसआईएस का पूरा नाम अरबी में लिखा हुआ था। पत्र में लिखा गया था कि तुम्हारे पूरे परिवार का पीछा हो रहा है। इतना ही नहीं, परिवार को जान से उड़ा देने की धमकी दी गई थी। पत्र में कहा गया था कि हमारे पेन ड्राइव और भारत का मैप, हमारे आदमियों तक पहुंचा दो वरना तुम्हारे परिवार को उड़ा दिया जाएगा। इस पत्र में इतना बढ़ा-चढ़ा कर लिखा गया कि सभी हलकान हो गए। इस लैटर में आईएसआईएस का झंडा और निशान भी बनाया गया था। 

देश के खिलाफ साजिश रच रहा था सहारनपुर का नदीम, खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी आई सामने

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios