Asianet News Hindi

1 पति के लिए 3 पत्नियों ने रखा करवा चौथ व्रत, एक छलनी से किया दीदार..लोग बोले-ऐसा प्यार नहीं देखा

 यह अनोखी तस्वीर चित्रकूट जिले से सामने आई है, जहां कृष्णा नाम के युवक के लिए उसकी तीन पत्नी शोभा, रीना और पिंकी ने एक साथ मिलकर यह वत्र रखा था। तीनों ने चांद निकलने के बाद एक साथ पूजा की और इसके बाद एक ही छलनी से एक साथ पति का चेहरा देखा। 

uttar pradesh 3 wives fasted karwachauth for one husband kpr
Author
Chitrakoot Dham, First Published Nov 6, 2020, 11:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चित्रकूट (उत्तर प्रदेश). करवा चौथ पर पूरे दिन महिलाएं अपने सुहाग की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और शाम को चांद का दीदार करने के बाद पति के हाथ से पीनी पीकर उपवास खोलती हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश से दिल खुश कर देने वाली तस्वीर सामने आई है, जो इन सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है। जहां एक पति के लिए यह करवा चौथ तीन गुनी खुशियां लेकर आई। क्योंकि उसकी एक नहीं बल्कि तीन पत्नियों ने उसकी लंबी उम्र के लिए यह व्रत रखा था। पढ़िए यह अनोखी खबर...

एक छलनी में 3 पत्नियों ने किया 1 पति का दीदार
दरअसल, यह अनोखी तस्वीर चित्रकूट जिले से सामने आई है, जहां कृष्णा नाम के युवक के लिए उसकी तीन पत्नी शोभा, रीना और पिंकी ने एक साथ मिलकर यह वत्र रखा था। तीनों ने चांद निकलने के बाद एक साथ पूजा की और इसके बाद एक ही छलनी से एक साथ पति का चेहरा देखा। इसके बाद पति ने भी एक-एक करके तीनों को अपने हाथ से पानी पिलाकर यह व्रत खुलवाया।

तीनों पत्नी हैं सगी बहनें...
बता दें कि चित्रकूट के कृष्णा की 12 साल पहले एक साथ शोभा, रीना और पिंकी के साथ शादी हुई थी। तीनों आपस में सगी बहनें हैं, तीनों पत्नियों से दो बच्चे हैं और वे एक साथ रहती हैं। तीनों बहने पढ़ी लिखी हैं वह चाहती हैं कि जिंदगीभर उनके बच्चे और वह साथ मिलकर रहें। हालांकि उन्होंने एक ही युवक से शादी करने की वजह किसी को नहीं बताई है।

कभी तीनों में नहीं हुआ कोई विवाद
आसपास के लोगों का कहना है कि तीनों बहने अपने पति कृष्ण को राजा  दशरथ का अवतार मानती हैं। उनके बीच में कभी कोई ना तो मनमुटाव देखा और नहीं कोई विवाद। लोगों का कहना है कि हमने ऐसा पहली बार देखा कि एक पति की तीन पत्नियां हैं और तीनों एक साथ आपस में प्यार से रहती हैं।

पति को मानती हैं राजा दसरथ का अवतार
वहीं शोभा, रीना और पिंकी का कहना है कि महाकाली से मिली शक्ति के दम पर वो पूरी दुनिया को यह मिसाल देना चाहती हैं कि अगर स्त्री अगर चाहे तो वो सामान्य पुरुष को राजा दशरथ जैसा बना सकती हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios