Asianet News Hindi

ओवैसी का ऐलान: यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी हमारी पार्टी, राज्य के इन 10 दलों के साथ किया गठबंधन

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमने यूपी के चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी ने 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करने के लिए चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया में हमने आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।
 

uttar pradesh assembly election asaduddin owaisi announcement aimim decided to field 100 contestant kpr
Author
Lucknow, First Published Jun 27, 2021, 6:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश), उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। देश के सबसे बड़े राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी पार्टियों ने अभी से जोर लगाना शुरू कर दिया है। AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को ऐलान किया कि यूपी के विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी 100 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाएगी। 

ओवैसी ने शुरू  किया उम्मीदवारों का चयन
दरअसल, हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमने यूपी के चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी ने 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करने के लिए चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया में हमने आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।

सियासी गलियारों में चल रही थी यह चर्चा
 पिछले कुछ दिन से सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे थे कि यूपी के विधानसभा आमचुनाव में औवेसी की पार्टी AIMIM और मायाबती की बीसपी के बीच गठबंधन हो सकता है। हालांकि, कुछ घंटों पहले ही मायाबती ने इन सब बातों का खंडन कर दिया है। अब ओवैसी ने भी सब क्लियर कर दिया कि उनका राज्य की किसी बड़ी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं है।

ओवैसी की पार्टी  AIMIM का 10 पार्टियों के साथ गठबंधन
(1) बाबू सिंह कुशवाहा , जन अधिकार पार्टी
(2) ओम प्रकाश राजभर , सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी
(3) बाबू रामपाल , राष्ट्र उदय पार्टी
(4) रामशरण कश्यप , भारतीय वंचित समाज पार्टी
(5) प्रेमचंद प्रजापति , भागीदारी पार्टी (पी)
(6) अनिल सिंह चौहान , जनता क्रांति पार्टी
(7) देवेंद्र सिंह लोधी , राष्ट्रीय क्रांति पार्टी
(8) कृष्णा पटेल , अपना दल (कमेराबादी)
(9) केवट रामधनी बिन्द , भारतीय मानव समाज पार्टी
(10) असदुद्दीन ओवैसी , AIMIM...

भागीदारी संकल्प मोर्चा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022 के लिए राजनीतिक गठबंधन है, जिसमें 10 छोटे दल शामिल हैं। इस हिसाब से उवैसी की पार्टी का 10 के साथ गठबंधन है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि 'हम ओम प्रकाश राजभर साहब 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं'।

बिहार के बाद यूपी में एंट्री करना चाहते हैं औवेसी
बता दें कि औवेसी की पार्टी AIMIM की बिहार की राजनीति में एंट्री हो चुकी है। पिछले साल बिहार विधानसभा चुनावों में AIMIM ने 5 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसके लिए  एआईएमआईएम ने 20 उम्मीदवार खड़े किए थे। बिहार जीत से उत्साहित होकर ओवैसी अब यूपी में भी अपनी किस्मत अजमाना चाहते हैं। हालांकि बिहार में उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) और मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट में शामिल होकर चुनाव लड़ा था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios