Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP में धर्मांतरण के रैकेट का खुलासा: 2 मौलाना गिरफ्तार, जिन पर 1 हजार हिंदुओं को मुस्लिम बनाने के आरोप

 ATS के हत्थे चढ़े  मौलाना जहांगीर और उमर गौतम लखनऊ के बड़े  मुस्लिम संस्थान से जुड़े हुए हैं। जिनका उद्देशय होता था गरीब लोगों को पैसा का लालच देकर धर्म परिवर्तन करारक मुश्लिम बनाना। बताया जाता है कि वह अब तक हजारों लोगों को  धर्म परिवर्तन करा चुके हैं। 

uttar pradesh  ats arrested two maulana  for converting hindu into islam in lucknow KPR
Author
Lucknow, First Published Jun 21, 2021, 2:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. यूपी एटीएस ने 2 मौलानाओं को गिरफ्तार किया है जो हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने का अभियान चला रहे थे। यह दोनों ऐसे लोगों का निशाना बनात थे जो धर्मांतरण का ज्यादा विरोध नहीं करते थे और आसानी से लालच में फंस जाते थे। फिलहाल ATS टीम इनसे पूछताछ कर रही है। इन दोनों पर एक हजार लोगों को धर्मांतरण करके मुस्लिम बनाने का आरोप है।

पाकिस्तान से ISI करता था फंडिंग
दरअसल, एटीएस टीम ने सोमवार सुबह जिन दो लोगों को अरेस्ट किया है उनके नाम काजी जहांगीर आलम और मोहम्मद उमर गौतम है। जो गिरोह बनाकर कई लोगों का धर्मांतरण करके उनको मुस्लिम बना चुके हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि इसके लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI इन लोगों को फंडिंग भी होती थी। पकड़े गए दोनों आरोपी दिल्ली के जामिया नगर इलाके के रहने वाले हैं।

हजारों लोगों का करवा चुके हैं धर्म परिवर्तन 
बता दें कि  ATS के हत्थे चढ़े  मौलाना जहांगीर और उमर गौतम लखनऊ के बड़े  मुस्लिम संस्थान से जुड़े हुए हैं। जिनका उद्देशय होता था गरीब लोगों को पैसा का लालच देकर धर्म परिवर्तन करारक मुश्लिम बनाना। बताया जाता है कि वह अब तक हजारों लोगों को  धर्म परिवर्तन करा चुके हैं। जिसमें मूक बधिर और महिलाएं भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, ये लोग मोटिवेशनल थॉट के जरिए धर्म परिवर्तन करते थे, गाजियाबाद में दर्ज एक मामले की जांच में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

 मूक एवं बधिर बच्चों के स्कूल को बनाते थे टारगेट 
यह भी सामने में आया है कि एक मौलाना ने रामपुर के एक गांव मे दो हिन्दू बच्चों का जबरन खतना करवाकर उनका धर्मांतरण करवा दिया था। साथ ही पता चला है कि नोएडा डेफ सोसाइटी नोएडा सेंटर सेक्टर 117 जनपद गौतमबुध नगर जो मूक एवं बधिरों का स्कूल है, जहां छात्रों को अवैध रूप से पैसों का लालच और नौकरी-शादी का प्रभोलन देकर धर्म में परवर्तित कराया जाता है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios