Asianet News HindiAsianet News Hindi

एयरपोर्ट की तर्ज पर बनेंगे उत्तर प्रदेश के बस अड्डे, सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 150 नई बसों को हरी झंडी दिखाते हुए परिवहन विभाग की कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जल्द ही 60 साल की ऊपर की महिलाओं को फ्री यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा।

Uttar Pradesh bus stand will be built on the lines of airport CM Yogi Adityanath made big announcement
Author
Lucknow, First Published Aug 10, 2022, 12:42 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को परिवहन विभाग की कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने ऐलान किया कि राज्य में अब बस अड्डों को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। प्रदेश के बस अड्डों पर वह सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो हवाई अड्डे पर होती है। सीएम योगी ने इस दिशा में काम करने के लिए परिवहन विभाग को निर्देश दिया और इसके साथ ही रक्षाबंधन के पर्व पर बसों को माताओं-बहनों को निशुल्क रूप से गंतव्य तक पहुंचाने के लिए हरी झंडी दिखाई।

60 वर्ष से अधिक महिलाओं को मिलेगी फ्री यात्रा
सीएम योगी ने रक्षाबंधन के पर्व को ध्यान में रखते हुए महिलाओं के लिए फ्री सफर करने के लिए ऐलान पहले ही कर दिया था। उसको लेकर परिवहन निगम ने 150 बसों को जनता को समर्पित किया। राज्य के 75 जिलों को दो-दो बसें मिल रही हैं। इसके अलावा उन्होंने ऐलान किया कि जल्द ही 60 वर्ष से ऊपर की माता बहनों को फ्री में यात्रा कराने की योजना भी शुरू करेंगे। परिवहन विभाग के लोकार्पण में सीएम योगी ने झांसी, बरेली और अलीगढ़ के ड्राइवर ट्रेनिंग सेंटर का भी अनावरण किया। साथ ही अलीगढ़ नौझील कांठ हैदरगढ़ और सिग्नेचर बस अड्डा का भी लोकार्पण किया। 
 
धीरे-धीरे जर्जर बसों को हटाकर नई को किया जाए शामिल
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अगर भारत एयरपोर्ट वर्ल्ड क्लास बन सकते हैं तो बस अड्डे क्यों नहीं। इसके लिए परिवहन विभाग को इस दिशा में काम करने की जरूरत है। अगर एक व्यक्ति बस स्टेशन पर जाए तो उसे हर सुविधा मिले। इसके प्रतिदिन की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए नियुक्ति भी कर सकता है। अलग-अलग राज्यों के साथ MOU किए, ताकि हमारे राज्य के लोग अन्य राज्यों में भी जा सके। सीएम योगी ने निर्देश दिए है कि जर्जर बसों को धीरे-धीरे हटाएं और बेड़े में नई बसें शामिल करें। खासतौर से चालकों की फिटनेस की व्यवस्था की जाए और इसके सेंटर विकसित हो। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन में महिलाओं को दिया तोहफा, जानिए कब से कब तक कर पाएंगी निशुल्क यात्रा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios