Asianet News Hindi

UP में कोरोना से हाहाकार: 24 घंटे में रिकॉर्ड 37,238 नए मामले, 199 लोगों की मौत..2 दिन बंद पूरा प्रदेश

राज्य में बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सीएम योगी के आदेशों के बाद से पूरा प्रदेश शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा। सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं की ही छूट टी गई है। गांव से लेकर शहर तक में दो दिन पूर्ण रूप से वीकेंड लॉकडाउन रहेगा।

uttar pradesh Corona update record covid case in last 24 hours kpr
Author
Lucknow, First Published Apr 23, 2021, 6:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ . उत्तर प्रदेश में कोरना से हाहाकार मचा हुआ है, जहां हजारों लोगो संक्रमित हो रहें तो 150 से ज्यादा मरीजों की सांसे थम रही हैं। बीते 24 घंटे में ही राज्य में  37,238 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं 199 लोगों ने इस संक्रमण के अपनी जान गंवा दी है। राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। संक्रमित मरीजों को परिजन रोते-बिलखते ऑक्सीजन के लिए भटक रहे हैं। तो कई खाली बेड के लिए डॉक्टर से लेकर नेताओं के हाथ-पैर जोड़ रहा है।

यूपी सरकार ने दी बड़ी राहत
महामारी के कोहराम के बीच यपी की योगी सरकार ने अब बड़ी राहत दी है। जिसके तहत अब मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कारने के लिए सीएमओ के रेफरल लेटर की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। यानि वह सीधे एडमिट हो सकेंगे। बता दें कि प्रशासन ने संक्रमित मरीजों को भर्ती करने के लिए सीएमओ का रेफरल लेटर लाना  अनिवार्य किया था।

राजधानी के सबसे बुरे हालात
बता दें कि सबसे बुरा हाल राजधानी लखनऊ का है, जहां रोजना 5 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं 50 से ज्यादा लोगों की जान जा रही है। शहर के श्मशानों में जगह कम पड़ने लगी है। शहर के सभी अस्पताल फुल चुके हैं। आलम यह हो गया है कि सामन्य मरीज को तो बेड ही नहीं मिल पा रहा है।

दो दिन पूरे प्रदेश में रहेगी तालाबंदी
वहीं राज्य में बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सीएम योगी के आदेशों के बाद से पूरा प्रदेश शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा। सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं की ही छूट टी गई है। गांव से लेकर शहर तक में दो दिन पूर्ण रूप से वीकेंड लॉकडाउन रहेगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios