Asianet News Hindi

गुड न्यूज: UP में 36,590 शिक्षको को मिले नियुक्ति पत्र, CM ने कहा-काबिलियत के आगे जुगाड़ नहीं चलती

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में बहुप्रतीक्षित 69 हजार शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई। जिसमें से  36,590 सहायक शिक्षको को नियुक्ति पत्र दिया गया।

uttar pradesh mission recruitment cm yogi adityanath gave appointment to 36590 assistant teachers KPR
Author
Lucknow, First Published Dec 5, 2020, 8:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 36,590 सहायक शिक्षको को नियुक्ति पत्र दिया। सीएम ने पत्र का ऑनलाइन माध्यम से वितरण किया। साथ ही उन्होंने नए शिक्षकों के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

69 हजार शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया हुई पूरी
दरअसल, शनिवार को सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास से ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। बता दें कि उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में बहुप्रतीक्षित 69 हजार शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई। जिसमें से  36,590 सहायक शिक्षको को नियुक्ति पत्र दिया गया।

हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक चला मामला
सीएम आवास पर योगी आदित्यनाथ ने सम्बोधन के दौरान कहा कि प्रदेश में 69 हजार शिक्षक चयन की प्रक्रिया को जनवरी 2020 में होनी थी, लेकिन कुछ लोगों ने निजी स्वार्थ के चलते राजनीति के चलते इसे हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक उलझाकर रखा। अंत में वही हुआ जो होना चाहिए। 

सीएम ने कहा-नौकरी में चलेगी कोई जुगाड़
मुख्यमंत्री योगी ने कार्यक्रम के दौरान कई टीचरों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि अगर आपके अंदर काबिलियत है तो आपको नौकरी मिलकर रहेगी। शिक्षकों से पूछा की आपको नौकरी पाने के लिए जुगाड़ की किसी तरह की कोई जरूरत तो नहीं पड़ी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मिशन रोजगार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है। यह आगे भी इसी तरह जारी रहेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios