Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऐसी गलती ना करें: भगत सिंह के किरदार की रिहर्सल में 10 साल के बच्चे की मौत, एक झटके में लग गई फांसी

उत्तर प्रदेश के बदायूं  15 अगस्त के लिए होने वाले देशभक्ति के कार्यक्रम के लिए शहीद भगत सिंह के किरदार की रिहर्सल कर रहे छात्र की गलती से फांसी का फंदा लगने से मौत हो गई। वह काफी देर तक छटपटाता रहा, लेकिन मौके पर मौजूद बच्चे उसकी मदद नहीं कर सके।

uttar pradesh news 10  year old boy hanged by mistake play of martyred bhagat singh character in badaun
Author
Badaun, First Published Jul 31, 2021, 4:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बदायूं . उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 15 अगस्त पर होने वाले एक देशभक्ति नाटक में भगत सिंह के किरदार निभाने वाले छात्र की रिहर्सल के दौरान अचानक गले में रस्सी का फंदा लगने से मौत हो गई।

स्टूल खिसका और लग गई फांसी
दरअसल, यह दुखद घटना बदायूं जिले के  थाना सिविल लाइन क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार दोपहर को हुई। जहां शहीद सरदार भगत सिंह का रोल प्ले कर रहा 10 साल का शिवम स्टूल पर खड़े होकर गले में रस्सी डालकर नाटक की  रिहर्सल कर रहा था। इसी दौरान अचानक नीचे से स्टूल खिसक गया और गले में रस्सी फंसने से बच्चे की जान चली गई।

खेत पर थे माता-पिता और बच्चे की घर में मौत
इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। जिस वक्त यह घटना हुई उस दौरान उसके माता-पिता भूरे और उनकी पत्नी खेत पर काम पर गए हुए थे। आनन-फानन में वह घर आए और परिजनों ने मासूम का अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि मामले की खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। लेकिन परिजनों ने पूछने पर तो बताया कि उनके बच्चे की मौत हुई है, लेकिन पहले किसी तरह की कोई सूचना नहीं दी थी।

ऐसे घटित हुए पूरा घटनाक्रम
जांच करने के दौरान पता चला कि शिवम भगत सिंह बनकर दोस्तों के साथ रिहर्सल कर रहा था। उसने  चारपाई पर चढ़कर एक  कुंडे में रस्सी बांधी और फंदा बना लिया। इसके बाद नीचे एक स्टूल रख लिया और उस पर लटक गया। कुछ देर बाद वह स्टूल खिसक गया और वह लटक गया। इसी दौरान साथ में मौजदू अन्य बच्चे घबरा गए और शोर मचाया जिससे लोगों की भीड़ जमा हो गई।

यह भी पढ़ें...

बहन रोती रही और 13 साल के भाई ने लगा ली फांसी, ऑनलाइन गेम बना मौत की वजह..लिखा-आईएम सॉरी मां रोना मत

चाचा के हाथ में वो निशान देख दरिंदा बना भतीजा, मर्डर करके रातभर पीता रहा शराब, जानें क्या था उस टैटू में..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios