Asianet News Hindi

अयोध्या सरयू नदी हादसा: एक ही परिवार के 12 लोग डूबे, 5 की मौत, चार लापता, सीएम योगी ने जताया दु:ख

जानकारी मिलते ही पुलिस और गोताखोर की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि ये रेस्क्यू ऑपरेशन लंबा चल सकता है।  

Uttar Pradesh News: 12 people of the same family drowned in the sarayu river in ayodhya search operation underway pwa
Author
Ayodhya, First Published Jul 9, 2021, 4:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या. उत्तरप्रदेश के अयोध्या जिले में सरयू नदी में बड़ा हादसा हो गया. एक ही परिवार के 12 लोग नदी में डूब गए. हालांकि, 8 लोगों को नदी से बाहर निकाल लिया गया लेकिन इनमें से पांच की मौत हो चुकी थी. अभी भी चार लोग लापता हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दु:ख जताया है.उन्होंने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर मदद करने और लापता लोगों को खोजने के लिए अतिरिक्त संसाधन की व्यवस्था का आदेश दिया है.

जानकारी के मुताबिक आगरा के सिकंदराबाद के तीन परिवारों के 15 लोग अयोध्या घूमने आए थे.शुक्रवार को सभी लोग गुप्तार घाट पर नहाने पहुंचे थे.दो लोग नहाते वक्त डूबने लगे. उनको बचाने के चक्कर में एक के बाद एक सभी डूबने लगे. देखते ही देखते 12 लोग पानी में बहने लगे जबकि 3 लोग खुद को बचा लिए. डूब रहे लोगों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग आ गए. नाविकों ने उनको बचाने की कोशिश की, इसी बीच किसी ने पुलिस और प्रशासन को सूचना कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस और गोताखोर की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है.

बहुत मशक्कत के बाद 8 लोगों को बाहर निकाला गया. पांच लोगों की पानी में दम घूंटने से मौत हो चुकी थी. तीन लोग जीवित निकाले जा सके. अभी भी चार लोग लापता हैं. इन लोगों की तलाश जारी है. जिले के आला अधिकारी मौके पर हैं. बचाव कार्य जारी है. 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios