Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP के चंदौली में मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, दूसरी ट्रनों का रूट डायवर्ट करना पड़ा..रेलवे में हड़कंप

उत्तर प्रदेश के चंदौली से बड़ी खबर सामने आई है। जहां तेज रफ्तार में चल रही मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। पटरी पर हुए इस हादसे के चलते बाकी सवारी ट्रेनों को रोकना पड़ा।। सूचना मिलते ही स्थानीय रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और बेपटरी ट्रेन को  हटाने का काम शुरु किया गया।

Uttar Pradesh news 8 bogies goods train derailed in chandauli
Author
Chandauli, First Published Nov 17, 2021, 11:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली से बड़ी खबर सामने आई है। जहां तेज रफ्तार में चल रही मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। पटरी पर हुए इस हादसे के चलते बाकी सवारी ट्रेनों को रोकना पड़ा। जिसके चलते लोगों को परेशानी हुई। सूचना मिलते ही स्थानीय रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और बेपटरी ट्रेन को  हटाने का काम शुरु किया गया।

चालक और गार्ड पूरी तरह से सुरक्षित
दरअसल, मालगाड़ी के डिब्बे चंदौली में जफरपुर गांव के पास बेपटरी हुए हैं। हालांकि अभी हादसे की वजह सामने नहीं आ पाई है। वहीं किसी तरह की कोई जनहानि भी नहीं हुई है। चालक और गार्ड पूरी तरह से सुरक्षित हैं। लेकिन इस रूट पर आने जाने वाली ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया। घटना की सूचना उत्तर रेलवे मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। स्थानीय रेलवे के अधिकारी और जिला प्रशासन घटनास्थल पर पहुंचे।

एक सप्ताह पहले ही पटली थीं 21 बोगियां
बता दें कि एक सप्ताह पहले ही 11 नवंबर को यूपी के जौनपुर जिले में श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के मालगाड़ी की 21 बोगी पलटी थीं। जिसके चलते काफी समय तक जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग जाम हो गया था। ये घटना उदपुर घाटमपुर के पास हुई थी, जहां मालगाड़ी सुल्तानपुर से मुगलसराय की ओर जा रही थी। ट्रेन की गति ज्यादा होने के कारण आगे से 16 और पीछे से 21 बोगी को छोड़कर बची बोगी पलट गईं। हालांकि चालक एके चौहान और गार्ड संजय यादव पूरी तरह से सुरक्षित रहे।

यह भी पढ़ें-जौनपुर में मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटीं, लखनऊ रूट जाम होने से महामना समेत कई ट्रेनें फंसी

यह भी पढ़ें- लखनऊ में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर KGMU के कर्मचारी, मांगें ना पूरी होने पर सेवाएं बंद करने की दी चेतावनी

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios