Asianet News Hindi

UP सचिवालय में जींस और टी-शर्ट पर लगी रोक, जो पहनकर आया वो खामियाजा भुगतने को रहे तैयार

यूपी विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्र ने इसके संबंध में निर्देश जारी कर कहा कि सचिवालय की गरिमा के अनुरूप ही अधिकारी और कर्मचारी कपड़े पहनकर दफ्तर आएंगे। इन आदेशों का सभी कर्मचारियों को सख्ती से पालन करना होगा। 

Uttar Pradesh news, Joint Secretary order ban on jeans tshirt for employees of Secretariat in Lucknow KPR
Author
Lucknow, First Published Jul 17, 2021, 1:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. अभी तक आपने लड़कियों के जींस और टी-शर्ट पहनकर कॉलेज आने पर रोक लगते सुना होगा। लेकिन अब यूपी शासन ने अजीब फरमान जारी किया है। जिसके तहत  उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी अब जींस, टी-शर्ट पहनकर दफ्तर नहीं आ सकेंगे। अगर वह इस तरह के कपड़े पहनकर आए तो उन्हें सचिवालय में एंट्री नहीं दी जाएगी। 

गरिमा के अनुरूप ही पहनकर ही आएं सभी लोग
दरअसल, शनिवार को यूपी विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्र ने इसके संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने अपने आदेश में कहा कि सचिवालय की गरिमा के अनुरूप ही अधिकारी और कर्मचारी कपड़े पहनकर दफ्तर आएंगे। इन आदेशों का  सभी कर्मचारियों को सख्ती से पालन करना होगा। 

जो नियमों का पालन नहीं करेगा..खामियाजा भुगतने को तैयार रहे
सचिवालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि अगर कोई अधिकारी और कर्मचारी इन निर्देशों का पालन नहीं करेगा तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एक दो बार उनको समझाइश दी जाएगी, इसके बाद सख्त एक्शन लिया जाएगा। 

इससे पहले  वैक्सीनेशन का दिया था आदेश
बता दें कि इससे पहले भी सचिवालय की तरफ से आदेश दिए गए थे कि अगस्त में होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र को देखते हुए सभी विधायकों को कोरोना वैक्सीन लगवाना होगा। वैक्सीनेशन के बाद ही वह  मानसून सत्र में आ सकेंगे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios