Asianet News Hindi

धर्मांतरण पर एक्शन में CM योगी: आरोपियों पर NSA लगाने की तैयारी..संपत्ति जब्त करने के भी दिए आदेश

सीएम योगी ने अफसरों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जो भी लोग ऐसी घटनाओं में संलिप्त हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और एनएसए (NSA) लगाया जाए। इतना ही नहीं आरोपियों की सारी संपत्ति भी जब्त कि जाए।

uttar pradesh news lucknow news cm yogi adityanath order on religious conversion case seize property and nsa act kpr
Author
Lucknow, First Published Jun 22, 2021, 1:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण कराने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर कड़ी नाराजगी जताई है। साथ ही अफसरों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जो भी लोग ऐसी घटनाओं में संलिप्त हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और एनएसए (NSA) लगाया जाए। इतना ही नहीं आरोपियों की सारी संपत्ति भी जब्त कि जाए।

1000 से ज्यादा गरीब हिंदुओं का किया धर्मांतरण 
दरअसल, एक दिन पहले सोमवार को यूपी एटीएस ने लखनऊ से धर्म परिवर्तन कराने वाले ऐसे दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है। जिन पर 1000 से ज्यादा गरीब हिंदुओं का धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं इनके लिए  पाकिस्तान  की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) की फंडिंग करती थी। जिसके सबूत भी एटीएस ने जुटाए हैं।

2 जून को सामने आया था पहला मामला
यपी के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि धर्मांतरण करके लोगों को रेडिकलाइज कराया जा रहा था। इस मामले में  2 जून को विपुल विजयवर्गीय और काशिफ को डासना के एक मंदिर से गिरफ्तार किया था, जिनसे पूछताछ में धर्म परिवर्तन का रैकेट का खुलासा हुआ था। यह दोनों गरीबों को पैसे का लालच देने का काम करते थे।

यूपी के कई शहरों के अलावा दूसरे राज्यों में भी धर्मांतरण
जांच में सामने आया है कि यह उमर गौतम मौलाना जहांगीर और उमर गौतम दावा इस्लामिक सेंटर के नाम से संस्था चलाते हैं। दोनों मौलाना कई मूक-बधिर बच्चों और महिलाओं का धर्मांतरण करवा चुके हैं। इतना ही नहीं इन महिलाओं का दर्म बदलवाने के बाद उनकी शादी मुश्लिमों से भी करवाई गई। धर्मांतरण का काम नोएडा, कानपुर, मथुरा शहर के अलावा और भी देश के अन्य प्रदेशों में हो रहा है। इस मामले का मुख्य आोरपी उमर गौतम भी हिंदू से मुस्लिम बना है।

मूक एवं बधिर बच्चों के स्कूल को बनाते थे टारगेट 
यह भी सामने में आया है कि एक मौलाना ने रामपुर के एक गांव मे दो हिन्दू बच्चों का जबरन खतना करवाकर उनका धर्मांतरण करवा दिया था। साथ ही पता चला है कि नोएडा डेफ सोसाइटी नोएडा सेंटर सेक्टर 117 जनपद गौतमबुध नगर जो मूक एवं बधिरों का स्कूल है, जहां छात्रों को अवैध रूप से पैसों का लालच और नौकरी-शादी का प्रभोलन देकर धर्म में परवर्तित कराया जाता है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios