Asianet News HindiAsianet News Hindi

Uttar Pradesh : ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत मामले में योगी सरकार का एक्शन, डॉ. कफील खान बर्खास्त

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के  BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत मामले में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान को बर्खास्त कर दिया गया है। 

Uttar pradesh Yogi adityanath Dr. Kafeel Khan Gorakhpur medical college
Author
Lucknow, First Published Nov 11, 2021, 1:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बाबा राघव दाव (BRD) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में योगी सरकार ने 4 साल बाद बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले के आरोपी डॉक्टर कफील खान (Dr. Kafeel Khan) को सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। डॉ. कफील को इस मामले में पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था। अगस्त 2017 में बीआीडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 62 बच्चों की मौत हो गई थी। उस समय सामने आया था कि ऑक्सीजन सिलेंडरों का इंतजाम नहीं होने के चलते बच्चों की मौत हुई थी। मामले में डॉ. कफील अहमद समेत 9 लोगों को आरोपी बनाया गया था। डॉ. कफील को पहले सस्पेंड किया गया था। आरोपों की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई थी। अब चिकित्सा शिक्षा विभाग ने डॉ. कफील खान को बर्खास्त कर दिया है।

एक जांच में निर्दोष साबित हुए थे डॉ. कफील 
इसी साल अगस्त में उत्तर प्रदेश सरकार ने 24 फरवरी 2020 को दिए दोबारा विभागीय जांच के आदेश को वापस ले लिया था। सरकार ने इस मामले में 15 अप्रैल 2019 को जांच अधिकारी की ओर से दायर जांच रिपोर्ट को ही मान लिया था। इस रिपोर्ट में डॉ. कफील खान को निर्दोष पाया गया था। रिपोर्ट में कहा गया था कि डॉ. कफील खान के खिलाफ भ्रष्टाचार या लापरवाही के सबूत नहीं मिले हैं।

CAA और NRC के वक्त भी आए थे चर्चा में 
डॉ. कफील नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच चर्चा में आए थे।  इन मुद्दों पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में अलीगढ़ के डीएम ने उनके खिलाफ NSA की कार्रवाई की थी। इस मामले में वे जेल में भी रहे। 

संबंधित खबरें 
सुप्रीम कोर्ट से भी डॉक्टर कफील खान को मिली राहत,विजयी मुद्रा में शेयर की तस्वीर, यूपी सरकार की याचिका खारिज
CAA के खिलाफ AMU में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉक्टर कफील मुंबई से अरेस्ट, तलाश में जुटी थी UP पुलिस

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios