Asianet News HindiAsianet News Hindi

शराब तस्करी में शामिल अंतर्राज्यीय गिरोह का हुआ भंडाफोड़, 35 पेटियां बरामद कर SOG ने गिरफ्तार किए दो आरोपी

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में शराब तस्करी में शामिल एक अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा किया है। एसओजी टीम ने 35 पेटियां को बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शराब तस्करी का व्यापार चंपावत और पिथौरागढ़ इलाके में काफी लंबे समय से चल रहा था।

Uttarakhand Champawat and Pithoragarh Interstate gang involved liquor smuggling busted recovered 35 boxes and arrested two accused SOG
Author
Champawat, First Published Jun 27, 2022, 7:08 PM IST

नैनीताल: उत्तराखंड के चंपावत में मादक द्रव्य निरोधक बल (एडीटीएफ) और विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने सोमवार को संयुक्त कार्रवाई कर शराब की तस्करी में शामिल एक अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। चंपावत के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि चंपावत और पिथौरागढ़ क्षेत्र में लंबे समय से हरियाणा मार्का की देशी शराब की तस्करी की सूचना मिल रही थी। पुलिस को पता चला कि शराब की तस्करी में एक अंतर्राज्यीय गिरोह सक्रिय है। इसी कारणवश पुलिस ऐसे गिरोह को पकड़ने के लिए जुट गई।

एसओजी और एडीटीएफ की टीम ने बिछाया जाल
पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार शराब की तस्करी में एक अंतर्राज्यीय गिरोह सक्रिय है। इसके बाद तस्करों की गिरफ्तारी के लिये एसओजी और एडीटीएफ को सक्रिय कर दिया गया। एसओजी को शराब तस्करी की सूचना मिली कि और इसके बाद टनकपुर रोड पर नोलापानी मोड़ के पास एसओजी और एडीटीएफ की टीम ने जाल बिछाया गया। इसी दौरान एक कार को रोका और उसकी जांच की गयी तो उसमें 35 पेटी शराब बरामद हुई। टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी।

आरोपियों के पास से बरामद हुया ये सामान
बरामद शराब की कीमत ढाई लाख रूपये आंकी गयी। पींचा ने बताया कि वाहन सवार दो लोगों जयवद्रिं उर्फ ढीला निवासी बीपी मोहल्ला, गालिबपुर, पो. रावला, थाना जाफरपुर कला जिला कापासहेड़ा, बार्डर, नयी दल्लिी व विजय सिंह निवासी बद्धिल, थाना गोहाना सदर, सोनीपत, हरियाणा को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने आगे बताया कि गिरफ्तार आरोपी एक अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। यह गिरोह कई राज्यों में हरियाणा बांड की शराब की तस्करी करता है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों के आपराधिक इतिहास को भी खंगालने में जुट गयी है। पुलिस ने वाहन को भी सील कर दिया है। 

देवभूमि उत्तराखंड से दर्दनाक खबर: दर्द से तड़पती 9 माह की गर्भवती महिला रात भर जंगल में पैदल चल पहुंची अस्पताल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios