Asianet News HindiAsianet News Hindi

31 मई से शुरू होंगे कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव, 20 अगस्त तक प्रदेश कार्यकारिणी का होगा गठन

उत्तराखंड में 31 मई तक हर नगर एवं ब्लॉक इकाइयों में एक-एक पीसीसी सदस्य का चुनाव कर लिया जाएगा। दूसरे चरण में 20 जुलाई तक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

Uttarakhand Congress organizational elections will start from May 31 state executive will be formed by August 20
Author
Dehradun, First Published Apr 29, 2022, 5:05 PM IST

देहरादून: उत्तराखंड में कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव 31 मई से शुरू होने जा रहा है। राज्य कांग्रेस 20 जुलाई तक जिला कार्यकारिणी एवं 20 अगस्त तक प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। इसकी जानकारी कांग्रेस प्रदेश संगठन महामंत्री विजय सारस्वत ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस में पहले चरण में 31 मई तक नगर एवं ब्लॉक कमेटियां गठित होगी। 

कांग्रेस प्रदेश संगठन महामंत्री विजय सारस्वत ने मीडिया से बातचीत में बताया कि 31 मई तक हर नगर एवं ब्लॉक इकाइयों में एक-एक पीसीसी सदस्य का चुनाव भी कर लिया जाएगा। दूसरे चरण में 20 जुलाई तक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। इसके अलावा तीसरे चरण में 20 अगस्त तक प्रदेश कार्यकारिणी का गठन होगा एवं सितंबर तक पार्टी के एआईसीसी सदस्य, केंद्रीय अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी का गठन होगा।

इन लोगों को मिली जिला चुनाव की जिम्मेदारी
राज्य में संगठनात्मक चुनाव के लिए जिला चुनाव अधिकारियों की नियुक्ति भी हुई। जिसमें रमाकांत मिश्रा को बागेश्वर, अनिल मिश्रा को अल्मोड़ा, धर्मेंद्र सोलंकी को चम्पावत, विजय दीप को चमोली, स्वामीनाथ जायसवाल को रानीखेत, मनीष मोरोलिया को देहरादून जिला एवं महानगर, अजय दांते को ऋषिकेश की जिम्मेदारी मिली है। 

तो वहीं जिया रहीम पटेल को रुड़की जिला एवं महानगर, नरेंद्रपाल वर्मा को हरिद्वार जिला एवं महानगर, नजरे हुसैन को नैनीताल, शैलेश अग्रवाल को हल्द्वानी, विजय शंकर तिवारी को पौड़ी गढ़वाल, अशफाक अहमद को पिथौरागढ़, हरीश कुमार बंसल को डीडीहाट, त्रिलोक सिंह को रुद्रप्रयाग, लालाराम नायक को कोटद्वार, करिश्मा ठाकुर को काशीपुर महानगर, प्रदीप कंसल को रुद्रपुर महानगर, मुकेश सिंह चौहान को ऊधमसिंह नगर, अभिमन्यु त्यागी को टिहरी, बृजेंद्र मिश्रा को देवप्रयाग, इंजीनियर जसवीर सिंह चढ्ढा को उत्तरकाशी जिला एवं कार्तिकेय कौशिक को संगठनात्मक जिला इकाई पुरोला का डीआरओ नियुक्त किया गया है।

मीडिया से बातचीत के दौरान यह लोग रहे मौजूद
उन्होंने यह भी बताया कि संभावना है कि नौ मई को प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण द्वारा नियुक्त एपीआरओ, पीआरओ एवं डीआरओ की बैठक आयोजित की जाएगी। मीडिया से वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री अजय सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि, गढ़वाल मंडल प्रभारी गरिमा दसौनी, प्रदेश सचिव विकास नेगी भी उपस्थित रहे।

बड़े वाहनों से मसूरी आने वालों के लिए चलेगी नई सर्विस, पर्यटकों को मास्क पहनने के साथ मानने पड़ेंगे ये नियम

केदारनाथ यात्रा: सीएम पुष्कर धामी ने निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, समस्याओं को दूर करने के दिए खास निर्देश

उत्तराखंड में बनेगा देश का पहला जीआई बोर्ड, उत्पादों की मांग बढ़ाने से लेकर पलायन रोकने तक में मिलेगी सफलता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios