Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या से नेपाल जाएगी भगवान श्रीराम की बारात, CM योगी बन सकते हैं बाराती-कुछ ऐसा है पूरा शेड्यूल

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अयोध्या में भगवान राम के विवाह की तैयारी में जुटा है। बता दें, विहिप 5 साल में एक बार अयोध्या से नेपाल के जनकपुर भगवान श्रीरात की बारात लेकर जाता है।

vhp to take out ram barat from ayodhya to janakpur nepal
Author
Ayodhya, First Published Nov 19, 2019, 4:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या (Uttar Pradesh). सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अयोध्या में भगवान राम के विवाह की तैयारी में जुटा है। बता दें, विहिप 5 साल में एक बार अयोध्या से नेपाल के जनकपुर भगवान श्रीरात की बारात लेकर जाता है। जानकारी के मुताबिक, इस बार 21 नवंबर को कारसेवकपुरम से जनकपुर के लिए बारात रवाना हाोगी। खास बात ये है कि इस बार जनकपुर में होने वाले विवाह समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के पहुंचने की उम्मीद है।  

कुछ ऐसा है राम बारात का पूरा शेड्यूल
राम मंदिर पर फैसला आने के बाद अयोध्या में यह पहला ऐसा सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। जिसकों भव्य बनाने की तैयारी में विहिप जुटा है। विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया, 21 नवंबर को न्यास अध्यक्ष हरी झंडी दिखाकर बारात को रवाना करेंगे। जिसमें करीब 200 संतों के शामिल होने की उम्मीद है। कई प्रमुख लोग भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। 28 नवंबर को बारात जनकपुर पहुंचेगी। एक दिसंबर को भगवान राम के विवाह का मुहूर्त है। 2 दिसंबर को राम कलेवा होगा, उसके बाद बारात अयोध्या के लिए वापस रवाना हो जाएगी। 

उन्होंने बताया, सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या और जनकपुर दोनों जगह कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं। जबकि पीएम मोदी के जनकपुर पहुंचने की संभावना है। इनके साथ साथ अन्य नेता और साधु संत कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios